जिन किसानों का नुकसान हुआ उन्हें राहत राशि दी जाएगी: SDM Pichhore

पिछोर। एसडीएम पिछोर जे.पी.गुप्ता ने सोमवार को अनुविभाग के कई गांवों का भ्रमण किया। अतिवृष्टि एवं अन्य आपदाओं से होने वाले नुकसान का जायजा लिया और संबंधित ग्रामीणों को सहायता दिलाये जाने हेतु आश्वस्त किया। इस दौरान उन्होंने ग्राम शाजापुर, पाली, वीरा, मऊकुड़च्छा एवं केनवाहा आदि गाँव का भ्रमण किया।

ग्राम शाजापुर में डायमंड कम्पनी द्वारा वाचरौन चौराहे से पडोरा रोड का निर्माण किया जा रहा है। शाजापुर ग्राम के निवासियों द्वारा इस संबंध में समस्याएं बताई गई। जिस पर एसडीएम पिछोर द्वारा आरआई राकेश सुमन, पटवारी तुलाराम भगोरिया, श्रीराम कोली को तत्काल जाँच के निर्देश दिए तथा कम्पनी के क्वालिटी मैनेजर को पानी की निकासी एवं गुणवत्ता युक्त निर्माण कार्य करने की सख्त हिदायत दी।

ग्राम पाली एवं वीरा में उचित मूल्य की दुकान का निरीक्षण किया। वितरित सामग्री की जाँच की और शीघ्र सभी पात्र हितग्राहियों को वितरण करने के निर्देश दिये। पैदल चलकर पूरी टीम ग्राम केनबाहा पहुँची जहाँ लोगों की समस्याओं को सुना गया। एसडीएम ने खेतों का निरीक्षण किया। इस दौरान ग्रामीणों ने बताया कि पानी से भरे हुए खेत धान के है।

उन्होंने संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारियों को सही आंकलन कर शीघ्र ही मुआवजा राशि दिलाये जाने के निर्देश दिए।

उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों का भ्रमण कर प्रत्येक व्यक्ति की समस्या को सुना और चौपाल लगाकर ग्राम सभा की जिसमें प्रत्येक व्यक्ति की समस्या को सुना एवं सभी की समस्याओं को लिखा गया। सूची को पढकर सुनाया गया। एसडीएम गुप्ता ने कहा कि मकान क्षतिग्रस्त होने, पशुहानि सभी प्रकार की क्षति का आकलन कर शासन द्वारा देय सहायता राशि प्रदाय की जाएगी।