POHRI बाढ़ और रेस्क्यू ऑपरेशन पर एसडीएम का बयान पढ़िए

Bhopal Samachar
SDM POHRI राजन वी नाडिया ने बताया कि रेस्क्यू ऑपरेशन अभी चल रहा है। NDRF की टीम अभी हाल ही में हमारे पास आई है। हेलीकॉप्टर वापस चला गया है। कोई भी ग्रामीण फंसा हुआ नहीं है। आवागमन बंद है। लोग सुरक्षित हैं। नर्मदा नदी का जलस्तर कम हो गया है। डैम के गेट खुले या नहीं मुझे नहीं पता। 3 घंटे पानी बंद है। तेज बारिश का पानी तेजी से निकल जाता है। बरखेड़ी में 25 से 30 आदमी है, उनमें से 4 लोगों को निकाल दिया गया है। जल स्तर नीचे चला गया है इसलिए अब वहां गंभीर स्थिति नहीं है।

कोई नागरिक नहीं फंसा, बस आवागमन बंद हो गया है

पोहरी में शिवपुरी और मोहना से कनेक्शन कट हो गया है लेकिन स्थिति गंभीर नहीं है। कलेक्टर और कमिश्नर भी पौहरी तहसील तक नहीं आ पाए लेकिन कोई भी इलाका डूब में नहीं आया है। यदि रात के समय बारिश हो गई और जलस्तर बढ़ गया तो संकट बढ़ जाएगा। कल जब पानी भर गया था तो बहुत दिक्कत थी। यदि रात में बारिश नहीं हुई तो गांव के लोग खुद पैदल चल कर आ जाएंगे। 

खेतों में तार फेंसिंग के कारण NDRF की टीम नाव लेकर नहीं जा पा रही है। हमारे पास इस समस्या का कोई समाधान नहीं है। खेतों में तार फेंसिंग के कारण हम रेस्क्यू ऑपरेशन नहीं कर पा रहे हैं। यदि तार फेंसिंग ना होती तो हम सुबह ही कई लोगों को रेस्क्यू कर चुके होते। तार फेंसिंग के कारण ही हमने हेलीकॉप्टर की डिमांड की थी। 

कल 1 दिन में 300 एमएम से ज्यादा पानी बरसा है। 20 साल का रिकॉर्ड टूट गया है। मौसम विभाग में 4 अगस्त तक रेड अलर्ट जारी किया है। इसीलिए हमारी पूरी टीम तैनात है। हर्रई गांव में 1000 लोग फंसे हुए थे। हमारे पहुंचने से लोगों को राहत मिली। अब वह खुद को सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। कल रात में बारिश के पानी की निकासी नहीं हो रही थी, इसलिए हालात गंभीर हो गए थे। यदि स्थिति गंभीर हुई तो सुबह 6:00 बजे फिर हेलीकॉप्टर काम करने लगेगा।
G-W2F7VGPV5M