यहां वरदान वनी योजना अभिश्राप बन रही हैं, निर्माण कार्य में क्लालिटि से समझोता: आम आदमी गिर रहा हैं - kolaras News

रन्नौद। खबर जिले के कोलारस विधानसभा के अंतर्गत आने वाली नगर पंचायत रन्नौद से आ रही है जहां पेयजल योजना जो नगर कि लिए वरदान हैं परन्तु उचित देखरेख न होने के कारण वह अभिश्राप बनती दिख रही हैं कार्य तो गुणवत्ता विहिन हो रहा है साथ में खोदे गए गढडे जानलेवा हो रहे हैं।

रन्नौद नगर परिषद को निकाय चुनाव से पहले कई बड़ी योजना की सौगात मिली उक्त परिषद को इसमें से वर्तमान के पेयजल की पाईप लाइन बिछाई जा रही हालांकि अभी पानी के टंकी का निर्माण नही हुआ टकी के निर्माण के लिय चयनित स्थानी की मिट्टी टेस्टिंग के लिए गई हुई है।

पाईप लाइन बिछाने के लिए नगर में खुदाई की जा रही है,खुदाई तय शुदा मानक में नही की जा रही हैं साथ में नगर के मुख्य मार्गो का खोदा जा रहा हैं। जिससे आमजन और साथ में जनवर गढडा में गिर रहे हैं। ठेकेदारो के द्धवारा तत्कला खुदाई करके पाईप लाइन नही बिछाई जा रही हैं खुदे हुए गढडो को खुला छोड दिया जाता हैं जिससे लगातार हादसे हो रह हैं।

बारिश के कारण इन गढडो में पानी भर गया और नगर परिषद की सीमा में निवास करने वाले पप्पू खटीक अपनी मोटरसाईकिल सहित समा गए। गनीमत यह रही इस दुर्घटना में पप्पू खटीक को अधिक चोटे नही आई।

इस खुदाई करके छोडे गए गढडो के कारण मवेशी उसमें गिर रहे हैं। खुदाई का मालवे का सडको पर ढेर लगा दिया गया हैं,जिससे हल्की बारिश होने के कारण रोड दलदल में परिवर्तित हो जाती है। साथ ही जलजमाव की हालत बन जाती है।

गली मोहल्ले में जगह-जगह गंदगी के ढेर लगे हैं। इसके कारण रहवासी साफ-सफाई भी सही नहीं कर पाते। इससे मच्छरों का प्रकोप बढ़ रहा है। मच्छरों के नियंत्रण की गतिविधियां नहीं की जा रही है। सफाई नहीं होने से नालियों से लेकर सड़कों तक पानी फैल रहा है। बीमारियां बढऩे के बावजूद समस्या पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है मच्छरों का प्रकोप इतना है। बीमारियां घर मे प्रवेश कर रही है। गंदगी से लोगों को खांसी, जुकाम और बुखार की चपेट में आ रहे हैं।

इनका कहना है
आपके द्वारा बताया है गुणवत्ता की हिसाब से कार्य नही हो रहा उक्त एई साहब से बोलते है, पाइप लाइन खोद कर सही से भराव व हादसे बचने के कार्य नही कर रहा ठेकेदार हम उसको हिदायत देते है।
महेश कुमार जाटव,सीएमओ