Doctor की रिपोर्ट पर बजरंग दल के कार्यकर्ता के खिलाफ FIR, बजरंग दल ने किया थाने का घेरा - Pichhore News

शिवपुरी। जिले के पिछोर अनुविभाग के भौंती थाना क्षेत्र में बजरंग दल के जिला सह संयोजक संदीप चौहान भौंती क्षेत्र के उपस्वास्थ्य केन्द्र मनपुरा के डॉक्टर द्वारा मामला दर्ज कराने के बाद विरोध स्वरूप बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने थाने का घेराव किया और झूठा मामला दर्ज करने का आरोप लगाया है।

सैकड़ों बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने थाना प्रभारी पूनम सविता और पुलिस प्रशासन के खिलाफ भी मुर्दाबाद के नारे लगाए। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं की मांग थी कि पुलिस संदीप चौहान पर दर्ज मामले को वापस ले। थाने के घेराव के बाद पिछोर एसडीओपी मौके पर पहुंचे।

बजरंग दल से जुड़े उपेन्द्र यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि संगठन के जिला सहसंयोजक संदीप चौहान बाढ़ के बाद मुआवजा न मिलने पर ग्राम दुल्हई में ग्रामीणों द्वारा किए गए चक्काजाम के दौरान पहुंचे थे। जहां एक महिला को चोटें आ गईं थी। जिनके इलाज के लिए वह उन्हें मनपुरा उप स्वास्थ्य केन्द्र ले गए थे।

जहां ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर ने इलाज करने में हीला हवाली की। जिसे लेकर उन्होंने विरोध किया तो डॉक्टर ने स्वास्थ्य केन्द्र में कार्यरत वार्ड वॉय से थाने में एफआईआर दर्ज करा दी। श्री यादव का कहना है कि पुलिस ने मामले की सत्यतता जानने का प्रयास भी नहीं किया और मामले में एफआईआर दर्ज कर ली।

जबकि यह मामला डॉक्टर के कहने पर पुलिस ने दर्ज किया है। इसलिए पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल है और इसी के विरोध में आज शिवपुरी से सैकड़ों बजरंग दल के कार्यकर्ता थाना का घेराव करने पहुंचे हैं। प्रदर्शन के दौरान बड़ी संख्या में महिलाएं भी मौजूद थीं, जो पुलिस की झूठी कार्रवाई के विरोध में वहां डटी हैं। घेराव के दौरान बजरंग दल कार्यकर्ता पुलिस, प्रशासन और थाना प्रभारी के खिलाफ नारेबाजी करते रहे। उनकी मांग थी कि जब तक पुलिस झूठे मामले को वापिस नहीं लेती तब तक वह वहां से नहीं हटेंगे।