फिट इंडिया हिट इंडिया: सपोर्ट वेपन्स ट्रेनिंग स्कूल आईटीबीपी ने लगाई 42 किमी की दौड़

शिवपुरी। आईटीबीपी के महानिदेशक एसएस देशवाल जो कि स्वयं फिट रहते है और दूसरों को भी फिट रहने को लेकर अनेकों कार्य करते है ऐसे महानिदेश एसएस देशवाल के सेवानिवृत्ति से पूर्व उन्हें समर्पित फिट इंडिया हिट इंडिया कैंपेन के तहत फ्रीडम रन का आयोजन आईअीबीपी सपोर्ट वैपन्स ट्रेनिंग स्कूल करैरा के द्वारा किया गया जिनके द्वारा 42किमी की फ्रीडम रन की गई।

यह संस्थान की ओर से गौरवमय भावभीनी विदाई अपने महानिदेशक एसएस देसवाल को समर्पित की गई है। करैरा सपोर्ट वेपन्स ट्रेनिंग स्कूल, आईटीबीपी, करैरा द्वारा भारत सरकार के फिट इंडिया फ्रीडम रन अभियान को सार्थक करते हुए  42 किलोमीटर का रोड रन एंड वॉक का आयोजन किया गया।

संस्थान प्रमुख ए.पी.एस.निम्बाडिया उप महानिरीक्षक के नेतृत्व में इस अभियान की शुरुआत शनिवार की अद्र्वरात्रि सुबह 1 बजे संस्थान के प्रशिक्षण ग्राउंड से की गई जिसमे संस्थान के सभी पदाधिकारियों एवम परीक्षणारथियो कुल 272 हिमवीरो ने जोश एवम जुनून के साथ भाग लेकर उत्तम स्वास्थय के प्रति जागरूकता का संदेश दिया।

महानिदेश को समर्पित सेवानिवृत्ति से पूर्व भावभीनी विदाई के रूप में निकाली फ्रीडम रन
संस्थान प्रमुख डीआईजी श्री निम्बाडिया ने बताया कि बल महानिदेशक सुरजीत सिंह देशवाल आईपीएस द्वारा बल के कर्मियों उनके परिवारों एवम स्थानीय निवासियों के फिट रहने के लिए विशेष अभियान चलाए जा रहे है।

जिसके तहत साइक्लोथन, मैराथन, देश के प्राचीन खेलो जैसे कब्बड़ी, खो-खो आदि का आयोजन किया जा रहा है जिससे लोगो मे स्वास्थय के प्रति जागरूकता बढ़ी है साथ ही साथ इस प्रकार के आयोजनों से सामाजिक भाईचारा, एकता तथा देश के प्रति कर्तवनिष्ठा बढ़ती है।

यहां यह बताना भी आवश्यक है कि आईटीबीपी बल के महानिदेशक सुरजीत सिंह देशवाल इस महीने की 31 अगस्त को सेवानिवृत हो रहे है। संस्थान ने गौरवमय भावभीनी विदाई स्वरूप आज के 42 किलोमीटर के रूट मार्च को अपने महानिदेशक एसएस देसवाल को समर्पित किया है और भविष्य में भी उनके द्वारा दी गई फिटनेस की विरासत को जारी रखने की प्रतिज्ञा की है।

अंत मे समापन सपोर्ट पेपर ट्रेनिंग स्कूल की ग्राउंड में हुआ। समापन मे सभी अधिकारियों जवानों ने जमकर नाच गाना किया, उसी के साथ उपमहानिरीक्षक ए.पी.एस.निम्बाडिया ने की नाचने गाने से शरीर मे फुर्ती आती है और थकावट दूर हो जाती है।