झूठी कसम खा गए मंत्री राठखेडा: खेतो में गुजारी रात, 30 किमी का लगा फेरा - Bairad News

बैराड। बैराड मुख्यालय मात्र 4 किमी दूर गौंदोली गांव जो बैराड नगर पंचायत के अंतर्गत आने वाला वार्ड नंबर 15 है। उक्त गांव को पार्वती नदी ने उजाड दिया। आज त्रासदी के 12 दिन हो जाने के बाद भी प्रशासन गांव तक नही पहुंचा हैं। वही ग्रामीणो ने एक स्वर में कहा चुनाव के समय मंत्री जी झूठी कसम खाकर हमारे वोट ठग ले गए।

जैसा विदित है कि 2 अगस्त को जिले में बाढ रूपी आपदा ने घेर लिया था। बैराड के पास से गुजरी पार्वदी नदी ने कई गांवो का तबाह कर दिया है,बाढ की तबाही की दंश झेल रहा गौंदोली गांव में 12 दिन गुजर जाने के बाद भी प्रशासन ग्रामीणो की मदद के लिए नही पहुंचा हैं।

गौदोंली गांव के पास पार्वती नदी निकली हैं। इस नदी को पार करने के लिए ग्रामीणो को नदी से ही निकलना पडता हैं। बाढ वाले दिन इस गांव में पार्वती नदी का पानी घुसने लगा था,जब पानी गांव में आ गया तो ग्रामीणो ने पूरी रात बरसते पानी में खेतो में गुजारी।

हमारे संवाददाता राजेश कुशवाह को ग्रामीणो ने बताया कि पूरी रात पानी बरसता रहा,हमारी महिलाए छोटे छोटे बच्चो को लेकर तिरपाल के नीचे खडे होकर रात निकाली। सुबह जब हालात बेकाबू होने लगे हम सब ग्रामीण 30 किमी पैदल चले। हमारे गांव से निकली पार्वती नदी पर पुल न होने के कारण बैराड जो 4 किमी है वह हम बरोद से झिरी,झिरी से परिच्छा,और परिच्छा से पैदल पैदल बैराड में स्थित बाढ राहत केन्द्र पहुंचे।

महेन्द्र कुशवाह,घनश्याम कुशवाह और धनपाल कुशवाह ने बताया कि हमारे गांव में लगभग 400 लोग निवास करते हैं। जिनमे से लगभग 100 लोग बाढ राहत केन्द्र बैराड पहुंचे बाकी 300 लोग अपने रिश्तेदारो के यहां पहुच गए थे।

गौंदोली गांव में रहने वाले ठाकुरलाल कुशवाह,आलोप कुशवाह ने बताया कि 10 दिन बाद जब हम कमर तक वह रही नदी से निकलकर अपने गांव पहुंचे तो हमारा गांव पूरा बर्बाद हो चुका था। आज त्रासदी के दिन को 12 दिन हो गए प्रशासन हमारे गांव तक नही पहुंचा है।

किसी भी प्रकार का सर्वे हमारे नुकसान का नही हुआ है। सैकडो बीघा फसल बर्बाद हो चुकी हैं। पप्पू और गोविंदी ने बताया कि हमारे घर में रखा राशन साथ में हमारे बीज और घरा में स्टॉक में रखा लेसन और प्याज भी बह गया।

ग्रामीणो ने बताया हमारे गांव में जनप्रतिनिधि और न ही शासन प्रशासन का कोई कर्मचारी भी नही आया जनप्रतिनिधि चुनाव के समय आते है और झूठा आश्वासन देकर वोट लेकर चले जाते है।

कुछ महीने पहले पोहरी विधानसभा क्षेत्र के विधायक और मध्यप्रदेश सरकार में PWD राज्य मंत्री सुरेश रॉंठखेडा जी हमारे मंदिर तक आए थे और हनुमानजी महाराज के सामने बोला था कि में वादा करके जा रहा हॅु, कि गोंदोली गांव से जाने वाली पार्वती नदी का पुल और तुम्हारे मंदिर तक रास्ता में दीपावली तक बनाकर तैयार करवा दूंगा यह मेरा वादा हैं। लेकिन 2 महिने के अंदर ही दिपावली आ रही हैं लेकिन पुल का कोई अता पता नही हैं।