30 घंटे तक पेड़ पर जिंदगी और मौत के बीच झुलते रहे 3 आदिवासी: NDRF की टीम ने किया रेसक्यू- Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। लगातार बारिश से सिंध का जलस्तर तेजी से बड गया जिससे नदी ने रोद्र रूप धारण कर लिया। सिंध के उफनने से बिची गांव के 3 आदिवासी बाढ में फस गए थे। आदिवासियो ने बाढ से बचने के लिए पेड का सहारा लिया और 30 घंटे तक पेड़ पर बैठे रहे,इन्है NDRF की टीम ने रेस्क्यू कर सुरिक्षत निकाल लिया है।

जानकारी के अनुसार बिची गांव के 3 आदिवासी सोमवार की दोपहर अपने खेतो पर गए थे। अचानक सिंध नदी का जलस्तर बढ गया और बिची गांव निवासी लल्लूराम आदिवासी,लखन आदिवासी और देवेंद्र आदिवासी अपने खेतो में फस गए। लगातार पानी के बढने के कारण तीनो लोग एक पेड पर चढ गए।

आदिवासियो के बाढ में फसने की जानकारी जैसे की सहरिया क्राांति के सयोजक संजय बैचेन की लगी उन्होने इनकी मदद करने की गुहार प्रशासन से की। बताया जा रहा हैं सोमवार को दोपहर के बाद ही प्रशासन और NDRF की टीम इन आदिवासियो की मदद की लिए पहुंच गई थी। लेकिन सिंध के तेज बहाब के कारण रेस्क्यू संभव नही हो सका था। मदद के लिए एयरलिफ्ट कराने हैलीकॉंप्टर भी बुलाया गया,लेकिन रास्ता भटकने के कारण इन पेड पर चढे आदिवासियो को बचाया नही जा सका।

आज सुबह फिर NDRF की टीम ने रेस्क्यू शुरू किया रस्से के सहारे पेड पर चढे आदिवासियो को सुरक्षित बहार निकाल लिया गया। बताया जा रह हैं। कल 10 बजे सिंध के 8 गेट खुलने के कारण सिंध का जलस्तर कम हो गया इस कारण आज यह रेस्क्यू संभव हो सका।
G-W2F7VGPV5M