जिला स्तरीय टेलेंट सर्च: 137 खिलाडियों ने दिया फिजीकल टेस्ट - Shivpuri News

शिवपुरी। खेल और युवा कल्याण विभाग द्वारा संचालित राज्य खेल अकादमियों के लिये युवा व प्रतिभावान 12 से 18 वर्ष के युवा खिलाड़ियों के लिये टेलेन्ट सर्च चयन ट्रायल कलेक्टर अक्षय कुमार, पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी दीपक पाण्डे, जिला आदिम जाति कल्याण विभाग से श्री परिहार, संभागीय खेल और युवा कल्याण अधिकारी तथा खेल संघ संस्थाओं के मार्गदर्शन एवं सहयोग से टेलेन्ट सर्च जिला खेल परिसर जाधव सागर के पास पुरानी शिवपुरी में किया जा रहा है।

जिसमें आज विकास खण्ड करैरा से 137 प्रतिभावान बालक/बालिका खिलाड़ियों का फिजिकल स्किल टेस्ट- 1-बी.आई.एम. टेस्ट, 2-बैलेंस, 3- फिलेक्सीबिल्टी टेस्ट, 4- स्पीड 50मी., 5-एब्डेमिलेन स्ट्रेन्थ, 6-मसक्युलर इंडोरेंस, 7-एरोबिक इंडोरेंस 600मी. का टेस्ट गया। जिसमें मेरिट के आधार पर खिलाड़ियों को स्किल टेस्ट में सम्मिलित कराने हेतु पृथक से सूचित किया जायेगा।

कल विकास खण्ड पोहरी एवं नरवर के खेलों में रूची रखने वाले बालक/बालिका खिलाड़ियों का फिजिकल टेस्ट लिया जायेगा। साथ ही हाॅकी खेल में रूची रखने वाले बालक/बालिका खिलाड़ियों का फिजिकल टेस्ट 26 अगस्त को प्रातः 07.30 बजे से तथा हाॅकी खेल के खिलाड़ियों का स्किल टेस्ट 27 अगस्त को श्रीमंत माधवराव सिंधिया, जिला खेल परिसर में लिया जावेगा।

इस अवसर पर संभागीय खेल और युवा कल्याण अधिकारी एम.के. धौलपुरी ने जानकारी देते हुए बताया कि दिनांक 25 अगस्त को विकास खण्ड पोहरी एवं नरवर के खिलाड़ियों का फिजिकल टेस्ट लिया जायेगा। साथ ही हाॅकी खेल में रूची रखने वाले बालक/बालिका खिलाड़ियों का फिजिकल टेस्ट 26 अगस्त को प्रातः 07.30 बजे से तथा हाॅकी खेल का संभाग स्तरीय स्किल टेस्ट 27 अगस्त को हाॅकी खेल के विषेशज्ञ की उपस्थिति में श्रीमंत माधवराव सिंधिया, जिला खेल परिसर में लिया जावेगा।

प्रतिभा चयन के माध्यम से जिले के उत्कृष्ठ खिलाड़ियों को अपनी खेल प्रतिभा निखारने का यह सुनहरा अवसर है। जिले के खिलाड़ियों का चयन अकादमी में होने पर खिलाड़ी को मूलभूत सुविधा शासन के नियमानुसार उपलब्ध होगी। संभागीय खेल और युवा कल्याण अधिकारी ने जिले के खिलाड़ियों से अपील की है कि वे अधिक से अधिक संख्या में भाग लेकर अपनी प्रतिभा को चयन ट्रायल के माध्यम से निखार सकता है।