असमंजस में शिक्षक, स्थानांतरण के आवेदन में दो दिन शेष,सूची तक अपडेट नहीं - Shivpuri news

शिवपुरी। बरसों से स्थानांतरण की आस लगाए बैठे शिक्षा विभाग के कर्मचारी पोर्टल पर रिक्त पदों की सूची अपडेट ना होने से असमंजस में हैं, वही दूसरी ओर आवेदन करने की अंतिम तिथि में दो दिन का समय ही शेष है, 18 जुलाई आवेदन करने की अंतिम तिथि है।

जानकारी के अनुसार शिक्षा विभाग में ऑफलाइन स्थानांतरण नीति को लागू किया गया है जिसमें शिक्षकों को आवेदन करने की अंतिम तिथि 18 जुलाई निर्धारित की गई है परंतु आज 16 जुलाई की तारीख हो जाने के बाद भी सुबह 10 बजे तक पोर्टल पर रिक्त पदों की सूची को अपडेट नहीं किया जा सका है ऐसे में शिक्षक दुविधा में है।

शिक्षकों को अपने आवेदन पत्र भरकर कार्यालय प्रमुख को प्रस्तुत किया जाना है जिस पर संकुल प्राचार्य अपनी टीप लगाकर विकास खंड शिक्षा अधिकारी को आवेदन अग्रेषित करेंगे।

समस्त आवेदनों की जांच कर विकास खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा आवेदनों को व्यवस्थित कर, जिले तथा जिले से बाहर के स्थानातंरण चाहने वालों के आवेदनों को पृथक कर अपनी स्पष्ट टीप लगाकर जिला शिक्षा अधिकारी को दिनांक 18 जुलाई तक आवश्यक रूप से प्रेषित करना होगा।

इनका कहना है
सहायक शिक्षक की तो कल अपडेट हो गई है। जो अब दिखने लगी होगी,दूसरी भी हमने बोल दिया है। वह भी अपडेट हो रही है। उसके बाद वह भी दिखने लगेगी। फिर भी अभी नहीं हुई होगी तो में पता लगाता हूं।
दीपक पाण्डे,जिला शिक्षा अधिकारी शिवपुरी।