अघोषित गर्मी में जारी है ताबड़तोड़ बिजली ​​कटौती, जनजीवन बेहाल - Shivpuri News

शिवपुरी। शिवपुरी में बिजली समस्या ने गंभीर रूप धारण कर लिया। पहले ही लोग विद्युत विभाग के मनमाने बिलों से परेशान बने हुए हैं। वहीं अब शहर में हो रही बिजली की ताबड़तोड़ कटौती सारे रिकॉर्ड तोड़ रही है।

बिजली कटौती ने दिग्विजय सिंह सरकार के कड़वे दिनों की याद दिला दी है। प्रभारी मंत्री महेंद्र सिंह सिसौदिया के शिवपुरी आगमन के अवसर पर आयोजित पत्रकारवार्ता में भी पत्रकारों ने उनके समक्ष बिजली कटौती का मुद्दा उठाया था और दिग्विजय सिंह के शासनकाल की याद दिलाई थी।

लेकिन प्रभारी मंत्री का जबाव था कि दिग्विजय सिंह के शासनकाल की किसी को याद नहीं आएगी और बिजली कटौती को समाप्त करने के लिए वह विद्युत अधिकारियों से कहेंगे।

शहर में पिछले लगभग एक माह से बिजली कटौती का सिलसिला लगातार जारी है। कभी पूरे शहर में तो कभी आधे शहर में घंटों बिजली काट दी जाती है। कुछ इलाकों में तो कटौती की सूचना होती है। लेकिन कई अन्य इलाकोंं में अघोषित बिजली कटौती कर दी जाती है।

दिन में लगभग एक दर्जन बार तक बिजली कटौती होना आम बात है। यहां तक कि रात 11 बजे और 12 बजे के बाद भी बिजली कटौती कर दी जाती है। शहर में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है। गर्मी का प्रकोप दिन में तो है ही रात में भी गर्मी से राहत नहीं मिलती। लेकिन बिजली कटौती से पंखे, कूलर, एसी बंद हो जाते है और गर्मी में लोगों का जीना मुहाल हो जाता है।

खासकर बच्चों और महिलाओं को अधिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बिजली कटौती की यह स्थिति तब है जबकि अभी आंधी तूफान का प्रकोप शुरू नहीं हुआ है। थोडी बहुत हवा चलने पर ही बिजली कटौती कर दी जाती है। बिजली कटौती से नागरिकों में आक्रोश बना हुआ है।