अंकुर अभियान: पिछोर में अधिकारियों एवं कर्मचारीयों ने किया पौधारोपण - Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। अंकुर कार्यक्रम के तहत कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह के निर्देशन में एसडीएम पिछोर जे.पी.गुप्ता सहित अन्य अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा पिछोर तहसील के विभिन्न स्थानों पर पौधरोपण कार्यक्रम में भाग लेकर कई किस्मों के पौधो का रोपण किया और उनकी देख-रेख का संकल्प लिया।

इस मौके पर ऐतिहासिक किला और गौरैया माता मंदिर पर एसडीएम के साथ जनपद सीईओ पुष्पेंद्र व्यास, तहसीलदार नरेश चंद गुप्ता, मुख्य नगरपालिका अधिकारी राघवेंद्र पालिया सहित नागरिकगण बड़ी मात्रा में पौधारोपण करने पहुंचे।

एसडीएम जे.पी.गुप्ता ने मौके पर आमला, नीम, आम आदि के पौधे रोपे तो सीईओ जनपद पिछोर पुष्पेंद्र व्यास ने अमरूद नीम के पौधे लगाए, वही तहसीलदार नरेश चंद्र गुप्ता ने सीताफल, अनार, जामुन आदि कई पौधों का रोपण किया। इसके अलावा मौके पर पहुंचे सीएमओ राघवेंद्र पालिया और पशु चिकित्सक डॉ.हेमंत ओझा ने भी कई छायादार व फलदार पौधे लगाए।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पिछोर के किले और टेकरी सरकार पहाड़ी पर लगभग 400 से अधिक पौधों का रोपण नगर पालिका सफाई कर्मियों के सहयोग से किया गया, वही कार्यक्रम के पश्चात एसडीएम तथा सीईओ पिछोर व ग्राम पंचायत सरपंच अजय मिश्रा ने पंचायत ढला में स्थित गौशाला परिसर में पहुंच कर लगभग 50 से अधिक विभिन्न पौधों लगाए।

इस मौके पर एसडीएम जे.पी.गुप्ता तथा जनपद सीईओ पुष्पेंद्र व्यास ने संयुक्त रूप से कहा कि आज पिछोर अनुभाग के अंतर्गत लगभग 6000 से अधिक पौधों को लगाने का लक्ष्य रखा जिसे समस्त विभाग के सहयोग से पूर्ण किया जा रहा है। अंकुर कार्यक्रम के अंतर्गत अन्य पंचायतों में गौशालाओं में स्कूल परिसर तथा कोई भी शासकीय भवन जिसमें बाउंड्री वॉल निर्मित है आदि में वृक्षारोपण किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि पौधा रोपित करने के बाद उन्हें बड़ा करना और सुरक्षित रखकर ही अभियान सफल माना जाएगा। इसी क्रम में जनपद पंचायत पिछोर अंतर्गत ग्राम पंचायत माचमोर के राजस्व ग्राम सुलार शाला परिसर में सीईओ पुष्पेंद्र व्यास ने जामुन और शीशम के पौधे लगाकर ग्रामीणों को वृक्षारोपण हेतु प्रेरित किया।
G-W2F7VGPV5M