जनता जागरूक हुई तो वैक्सीन खत्म हो गई, बेकाबू भीड़ को रोकने पुलिस बुलानी पड़ी - Shivpuri News

शिवपुरी। वैक्सीन की कमी के कारण शिवपुरी जिला वैक्सीन के मामले में पिछडता जा रहा है। वैक्सीन की कमी के कारण केंद्रो पर भारी भीड उमड रही हैं,इस कारण विवाद की नौबत आ रही हैं। बुधवार को जिले के एक केंद्र पर भीड ने कोरोना की गाईड लाईन तो तोडते हुए स्वास्थय कर्मियो से अभद्रता कर दी इस कारण पुलिस को मोर्चा संभालना पडा।

वही कोवैक्सीन और कोविशील्ड दोनों के डोज बुधवार को खत्म हो गए। नया एलॉटमेंट मिला नहीं, इस वजह से गुरुवार को जिले में किसी भी केंद्र पर वैक्सीन नहीं लगाई जाएगी। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ संजय ऋषिश्वर की मानें तो शिवपुरी जिले में वैक्सीनेशन के लिए 14 हज़ार 600 कोविशील्ड वैक्सीन मिली थी जबकि कोवैक्सीन के डोज महज 350 थे।

बुधवार को दोनों डोज जिले के 67 केंद्रों पर आयोजित किए गए टीकाकरण के दौरान खत्म हो गए। नतीजा यह निकला कि बुधवार को पूरी वैक्सीन खत्म हो जाने से और गुरुवार को नया एलॉटमेंट न मिलने से अब गुरुवार को दोनों वैक्सीन के डोज नहीं लग सकेंगे।

शहर सहित जिले के ग्रामीण क्षेत्र में वैक्सीनेशन के लिए बुधवार को वैक्सीनेशन केंद्रों पर जमकर भीड़ उमड़ी। पहले वैक्सीनेट होने के लिए लोगों ने वैक्सीनेशन केंद्रों पर जमकर बवाल भी मचाया जिसे कंट्रोल करने के लिए पुलिस को बुलाना पड़ा। हालांकि पुलिस की मशक्कत के बाद लोगों का बवाल तो थमा, लेकिन भीङ नहीं थमी।

मेडिकल स्टाफ से अभद्रता, पुलिस ने संभाला मोर्चा

पुलिस ग्रामीण केंद्र में ठाटी पर वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ी। यहां पर पहले वैक्सीन लगवाने के लिए लोग अपना नंबर लगाते देखे गए और लाइन तोड़कर आगे आने की होड़ में भीड़ जमा हो गई। जिससे हालात बिगड़े और पुलिस को बुलाना पड़ा।

यही नहीं कुछ लोगों ने वहां के कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर को गाली भी दे दीं। जिससे विवाद की नौबत आई, लेकिन जैसे ही पुलिस आई वैसे ही 20 मिनट बाद भीड़ को पंक्तिबद्ध करने का प्रयास किया गया। मौके पर पुलिस होने से एक-एक कर लोग वैक्सीन लगवाने आगे आते रहे।

जनपद करेरा, आयुष जिला चिकित्सालय शिवपुरी और गुरुद्वारा रोड शिवपुरी पर आयोजित किए गए वैक्सीनेशन केंद्रों पर भी जमकर भीड़ उमड़ी। यहां पर लोगों की एकत्रित भीड़ को अलग करने के लिए वैक्सीन करने वाली नर्स ने काफी प्रयास किए।

पर लोग यह समझ रहे थे कि वैक्सीन खत्म हो गई। पता नहीं उनका नंबर आ पाएगा या नहीं।इस वजह से लाइन पर मौजूद हर व्यक्ति पहले वैक्सीनेशन कराना चाहता था इसीलिए हालात बिगड़े और 2 गज की दूरी तोड़ते हुए लोगों ने जमकर बवाल मचाया।