ये क्या बात हुई, अधिकारी ने प्रोफेसर के घर की लाइट काट दी, पत्नी ने सिर्फ आईडी दिखाने को कहा था - Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शहर में बैसे तो बिजली विभाग खुलेआम लूट पर उतारू है। यहां पदस्थ अधिकारी खुलेआम शहर को लूटने में लगे हुए है। जब कोई इसके खिलाफ आबाज उठाता है तो उसके साथ यह विभाग गुण्डागिर्दी पर उतारू हो जाता है। आज ऐसा ही एक मामला प्रकाश में आया है।

जहां शहर के श्री राम कॉलोनी क्षेत्र में निवासरत प्रोफेसर के निवास पर आज मीटर बदलने पहुंचे विद्युत विभाग के अधिकारियों से आई कार्ड मांगना घर में अकेली उनकी धर्मपत्नी को उस समय महंगा पड़ गया जब कंपनी के सहायक यंत्री ने अपना पहचान पत्र बताने के बजाय प्रोफ़ेसर के निवास की बिजली ही काट दी। जबकि इस निवास का पूरा विद्युत बिल चुकता था। इस संबंध में सीएम हेल्पलाइन को भी प्राध्यापक की धर्मपत्नी ने शिकायत दर्ज कराई है और कार्रवाई की मांग की है।

जानकारी के अनुसार साइंस कॉलेज में सीनियर प्रोफेसर के पद पर कार्यरत प्रोफ़ेसर वीके जैन के निवास पर आज दोपहर विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारी दलबल सहित पहुंच गए । प्रोफेसर वीके जैन की पत्नी का कहना है कि उस समय उनके पति महाविद्यालय गए हुए थे और वह घर में अकेली थी जब यह लोग उनके परिसर में पहुंचे तो श्रीमती मंजू जैन ने उनसे उनका परिचय पत्र बताने की बात कही ताकि वह आश्वस्त हो सके कि संबंधित लोग विद्युत वितरण कंपनी के ही जिम्मेदार अधिकारी हैं।

श्रीमती जैन का कहना है उन्होंने खुद पुराना मीटर रिप्लेस कराने की बात कही लेकिन किसी भी अपरिचित को बिना परिचय पत्र देखे प्रवेश ना करने देने की बात जरूर कहीं। उन्होंने बताया कि खुद को विद्युत वितरण कंपनी का सहायक यंत्री बताने वाले अधिकारी ने परिचय पत्र मांगे जाने की घटना पर उनके साथ अभद्रता से रिएक्ट किया और उनके घर की बिजली ही कटवा डाली।

श्रीमती जैन का कहना है कि उनका अभी तक का संपूर्ण विद्युत देयक जमा है कोई देयक शेष नहीं है बावजूद इसके उनके घर की विद्युत सप्लाई मनमाने तरीके से कर डाली गई। श्रीमती मंजू जैन का कहना है कि उन्होंने इस संबंध में विद्युत विभाग के आला अधिकारियों से लेकर सीएम हेल्पलाइन मैं भी इस पूरे घटनाक्रम की शिकायत दर्ज कराई है अधिकारियों के व्यवहार से वह बुरी तरह व्यतीत है।
G-W2F7VGPV5M