कॉलेज में छात्रों को हो रही समस्याओं को लेकर ABVP ने सौंपा ज्ञापन - Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने शिवपुरी लीडिंग कॉलेज में हो रही विभिन्न समस्याओं के लेकर कॉलेज प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा। नगर मंत्री विवेक धाकड़ का कहना है कि जब छात्र छात्राएं कॉलेज में निर्धारित तिथि पर कॉपी जमा करने आते है तो कही स्टाफ नही रहता या स्टाफ होता है तो कॉपी जमा नही होती इसी बीच कल जब छात्र एक साथ एकत्र हुए तो कॉलेज प्रशासन उस भीड़ को संभाल नही पाया।

इसके साथ ही कोरोना की तीसरी लहर को न्यौता देने पर उतारी है साथ ही पार्किंग को लेकर भी घण्टो जाम लगता दिखता है जिसमे पूर्व में भी विद्यार्थी परिषद ने ज्ञापन सौंपा था जिसके परिणाम स्वरूप 2 साल पहले पार्किंग के दूसरे गेट की मंजूरी मिल गयी थी। परंतु अब तक कार्य प्रारम्भ नही हुआ।

जिला संयोजक मयंक राठौर ने बताया कि महाविद्यालय के सामने ही कुछ दुकान संचालित हो रही हैं जिसमें दुकानों को आगे बढ़ा कर अतिक्रमण कर लिया गया है जिसकी वजह से बाहर घंटों तक लंबा जाम रोड पर लग जाता है नंबर दो महाविद्यालय में ना ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जा रहा है।

इसके साथ ही न तो मास्क को लेकर छात्रों को जागरूक किया जा रहा है और सैनिटाइजर का तो दूर तक कोई नामोनिशान नहीं है सभी इन लापरवाहीयों से कोरोना वायरस फैलता है तो इसका जिम्मेदार कौन होगा।

इसके साथ ही महाविद्यालय में उत्तर पुस्तिका जमा करने के लिए जो स्टाफ निर्धारित किया गया है वह काफी लेट अपने काउंटरों पर बैठते हैं और समय से पूर्व ही उठ जाते हैं एवं उनका चार छात्राओं से भी व्यवहार काफी अभद्रता से भरा हुआ होता है।

महाविद्यालय में छात्र एवं छात्राओं के लिए अलग अलग से लाइन की व्यवस्था की जानी चाहिए जिससे कि महाविद्यालय की छात्राओं को परेशानी का सामना ना करना पड़े अवध महाविद्यालय प्राचार्य को बताना चाहता है। छात्र हितो को ध्यान में रखते हुए इन सभी मांगो के ऊपर यदि जल्द से जल्द कार्यवाही नहीं की गई तो अभाविप आंदोलन करेगी जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी कॉलेज प्रशासन की होगी।

निकेतन शर्मा का कहना है कि जब हम कॉलेज में कॉपी जमा करने जाते हैं तो जिस समय तिथि के अनुसार सुबह 10:00 से 4:00 तक कॉपी जमा की जाती है परंतु कोई भी छात्र यदि 3:00 के बाद आता है तो कोई स्टाफ मौजूद नहीं रहता और गांव ग्रामीण क्षेत्र से आए छात्र को परेशान होकर पुनः दूसरे दिन होना पड़ता है।

इन सब व्यवस्था हेतु उचित कार्यवाही की जानी आवश्यक है ज्ञापन में मुख्य रूप से जिला संयोजक मयंक राठौर,नगर मंत्री विवेक धाकड़ ,आदित्य पाठक,प्रदुमन गोस्वामी,निकेतन शर्मा देवेश धानुक,सह मंत्री संदीप शर्मा,आदित्य राठौर महाविद्यालय प्रमुख अविनाश समाधिया रत्नेश तिवारी सचिन सारस्वत नीरज धाकड़ रमन राठौर आकाश शर्मा रोहित खटीक गौरव खटीक अभिषेक शर्मा युवराज धाकड़ आकाश गर्ग प्रशांत राठौर इत्यादि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
G-W2F7VGPV5M