मेरिटधारियों को अनारक्षित कोटे में पात्रता की मांग करते हुए ओबीसी समाज ने सौंपा ज्ञापन - Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। लम्बे समय से अटकी शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया को शुरू करने के लिए आज ओबीसी यूनाईटेड फ्रंट ऑफ इण्डिया ने आज शिवपुरी जिला मुख्यालय पर ज्ञापन सौंपा और शिक्षक भर्ती शीघ्र कराने की मांग की जिससे बेरोजगारों को रोजगार मिल सके एवं गुणवत्तापूर्ण शिक्षा विद्यार्थियों को मिल सके।

ओबीसी यूनाईटेड फ्रंट ऑफ इण्डिया के जिलाध्यक्ष एड. रामस्वरूप बघेल ने बताया कि शिक्षक भर्ती में मेरिट सूची जारी की गई है उसमें ओबीसी के मेरिट धारियों को भी आरक्षित श्रेणी में रखा गया है जबकि नियमानुसार मेरिट प्राप्त अभ्यर्थी अनारक्षित कोटे में जाते हैं।

उन्होंने बताया कि हाईकोर्ट जबलपुर ने ईडब्ल्यूएस के 10 प्रतिशत आरक्षण पर सशर्त नियुक्ति का आदेश पारित कर दिया है जबकि ओबीसी वर्ग को 13 प्रतिशत आरक्षण ही होल्ड रखा गया है जो कि तर्कसंगत नहीं हैं, अतः शासन से अनुरोध है कि सर्वोच्च न्यायालय में एसएलपी दायर की जाए।

ओबीसी वर्ग को भी ईडब्ल्यूएस अभ्यर्थियों की भांति सशर्त नियुक्तियां की जाएं जिससे उन्हें न्याय मिल सकेे। यदि ऐसा नहीं हुआ तो ओबीसी वर्ग तीव्र आंदोलन करेगा एवं सरकार का हर स्तर पर विरोध करेगा।

इस ज्ञापन प्रदर्शन में ओबीसी महासभा की प्रदेश अध्यक्ष सीमा शिहवरे, प्रदेश उपाध्यक्ष सुरेश धाकड़, एडव्होकेट मानंसिह कुशवाह, जिलाध्यक्ष प्रकाश सिंह रावत, युवा अध्यक्ष हेमंत यादव, हरप्रसाद यादव, जितेन्द्र सिंह लोधी एडव्होकेट, एडव्होकेट बृजेश धाकड़, एडव्होकेट मुकेश धाकड़,, जनक सिंह रावत कर्मचारी मोर्चा, होतम सिहं बघेल संभागीय उपाध्यक्ष, इंजी दिनेश सेन प्रदेश सह कार्यक्रम प्रभारी, लखन शिवहरे, श्रीमती किरण बघेल, श्रीमती रेखा शिवहरे, अनिल कुशवाह सम्भागीय सचिव, एडव्होकेट राजू, एडव्होकेट चंद्रभान, एडव्होकेट जण्डेल सिंह रावत, इंजी, गिर्राज धाकड़ दुल्हारा आदि मौजूद थे।
G-W2F7VGPV5M