आदिवासियों की जमीन पर कब्जा करने झोंके हवाई फायर, सहरिया क्रांति ने दर्ज कराई FIR- Shivpuri News

शिवपुरी। जिले के मायापुर थाना क्षेत्रांतर्गत केमखेड़ा में आदिवासियों की जमीन पर कब्जा करने वाले लोगों ने आदिवासियों द्वारा रोके जाने पर रंजिशन उनके पर ऊपर फायर झोंक दिए। इस मामले में पुलिस ने सहरिया क्रांति के हस्तक्षेप के बाद आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

जानकारी के अनुसार मायापुर थाना क्षेत्र के ग्राम केमखेड़ा निवासी रद्दू आदिवासी की 13 बीघा जमीन पर गांव का गोपी सरदार वर्षो से खेती कर रहा है। आदिवासियों ने जब अपनी जमीन वापस मांगी तो गोपी सरदार आग बबूला हो गया है और कुछ देर बाद आदिवासी बस्ती में पहुंचकर आदिवासियों के घरों पर फायर खोल दिया।

गोपी सरदार एक लाल रंग की गाड़ी से आदिवासी बस्ती पहुंचा था। गोपी सरदार ने दीपक आदिवासी के घर पर फायर करते हुए उसे जातिसूचक गालियां दीं और जमीन को भूल जाने की बात कही। गोपी सरदार ने कहा यदि जमीन की तरफ पैर भी रखा तो जान से हाथ धो बैठोगे।

इस घटना गांव के दीपक आदिवासी, अतर सिंह आदिवासी, रायसिंह आदिवासी, हरिचंद आदिवासी आदि ने देखी जिन्होंने सहरिया क्रांति के सदस्यों के साथ थाने पहुंचकर पुलिस को पूरे मामले से अवगत कराया। पुलिस ने इस मामले में गोपी सरदार पर एससीएसटी एक्ट सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।