करैरा में चोरों का आतंक,एक ही रात्रि में पांच दुकानों में चोरी, CCTV में कैद - karera News

करैरा। खबर जिले के करैरा थाना क्षेत्र के करैरा कस्बे से आ रही है। जहां बुधवार-गुरुवार की दरमियानी रात एक चोर ने एक ही रात में पांच दुकानों को निशाना बनाकर पुलिस को खुली चुनौती दे दी है। इस दौरान करैरा से पांच दुकानें में चोरी हुई। दो जगहों पर चोर सीसीटीवी में भी कैद हो गया।

इन पांचों चोरियों को किसी गिरोह ने नहीं बल्कि सिर्फ एक चोर ने अंजाम दिया है। चोर ने यह घटनाएं एसडीओपी कार्यालय से महज कुछ ही दूरी पर की हैं। चोर लोहे की रॉड से एक के बाद एक दुकानों की शटरों के ताले चटकाता गया।

नगर के मुख्य स्थलों पर चोर रातभर वारदात करता रहा और पुलिस को इसकी कोई खबर ही नहीं लगी जबकि पुलिस द्वारा रात की गश्त का दावा किया जाता है।

जानकारी के अनुसार करैरा में बुधवार-गुरुवार की दरमियानी रात पांच दुकानों पर चोरी हुई। इसमें से चोर को दो दुकानों पर नकदी नहीं मिली। दो वारदात सीसीटीवी में कैद हुई हैं। सीसीटीवी के अनुसार चोर ने एक दुकान में चोरी करने के लिए 20 मिनट का समय दिया। पहले उसने SDOP ऑफिस के पास राहुल ट्रेडर्स को निशाना बनाया। राहुल टेडर्स से चोर 90 हजार रुपये ले गया। इसके बाद वह कच्ची गली पहुंचा और यहां पर एक कपड़े की दुकान के ताले चटकाए।

दुकान में नकद राशि नहीं थी तो वहां से चोर लौट गया। इसके बाद उसने वेडर मार्केट के पीछे उस दुकान का ताला तोडा जिसमें दयाराम भोगीलाल बिलैया किराना दुकान का गोदाम है। यहां भी चोर को कुछ नहीं मिला तो वेडर मार्केट में एक मोबाइल की दुकान को इसने निशाना बनाया।

मोबाइल की दुकान से वह तीन मोबाइल और कुछ नकदी ले गया। इसके बाद भी चोर का मन नहीं माना और पास ही स्थित ठेका गांजा भांग की दुकान का ताला तो? दिया। इस ताले को तोडऩे में चोर को कड़ी मेहनत करना पड़ी जो सीसीटीवी फुटेज में भी दिख रही है। यहां से भी कोई बड़ी राशि नहीं गई।

चोरी करने के बाद शटर में वापस ताले डाले

चोर रात में आराम से एक के बाद एक दुकानों पर ताले चटकाता रहा और पुलिस को कानों-कान खबर तक नहीं हुई। इससे पुलिस की रात की गश्त पर भी सवालिया निशान खड़ा होता है क्योंकि चोरी 2 घंटे से भी ज्यादा समय तक आराम से घटनाओं को अंजाम देता रहा है।

ताला तोड़कर चोरी करने के बाद जब चोर वापस गया तो बकायदा शटर बंद कर उसने लॉक में ताले भी अटकाए। पुलिस ने फिलहाल मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। देखना होगा पुलिस चोरी की इस चुनौती का कब तक जवाब दे पाती है।