दिवंगत डॉ एके मिश्रा की स्मृति में लगा नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर, 300 मरीजों को मिला लाभ- Shivpuri News

शिवपुरी। समाजसेवी व दिवंगत पत्रकार, लेखक व चिकित्सक डॉ.ए.के.मिश्रा स्मृति में आमजन के स्वास्थ्य को लेकर नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन शनिवार को स्थानीय डॉ.मिश्रा क्लीनिक कुशवाह मोहल्ले में किया गया। जहां 300 से अधिक मरीजों ने इस नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का लाभ उठाया और अपने रोग से संबंधित बीमारी का उपचार शिविर के माध्यम से कराया।

इस दौरान आए हुए मरीजों का ना केवल शिविर में सेवाए देने वाले चिकित्सकों ने परीक्षण व उपचार किया बल्कि उन्हें दवाऐं देकर बीमारी से बचाव के बारे में महत्वपूर्ण सलाह भी दी। साथ ही कोरोना से बचाव और वैक्सीनेशन करवाने को लेकर जागरूक भी किया गया। शिविर का शुभारंभ शिविर में सेवाऐं प्रदान करने वाले चिकित्सकों के द्वारा सर्वप्रथम स्व.डा.ए.के.मिश्रा के चित्र पर दीप प्रज्जवलन व माल्यार्पण के साथ हुआ।

शिविर के बारे में जानकारी देते हुए स्व.डॉ.ए.के.मिश्रा के पुत्र सुयश मिश्रा ने बताया कि आमजन की सेवा के लिए दिवंगत पिता डॉ.ए.के.मिश्रा ने हमेशा मानव सेवा को प्राथमिकता दी है यही कारण है कि आज पुरानी शिवपुरी सहित आसपास क्षेत्रों के लोग भी अपने स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं को लेकर मिश्रा क्लीनिक पर आते थे, कोविड के हालातों में संक्रमण का शिकार होकर दिवंगत हुए स्व.डा.मिश्रा क्लीनिक का पुन: शुभांरभ उनकी जन्म जयंती के अवसर पर किया गया।

जहां सेवाभावी चिकित्सकों ने डॉ.मिश्रा के पदचिह्नों पर चलकर मानव सेवा करने का बीड़ा उठाया। ऐसे सेवाभावी चिकित्सकों के द्वारा ही मानव सेवा में पहल करते हुए यह नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर भी उन्हीं चिकित्सकों के सानिध्य में आयोजित किया गया जिसमें सेवाभावी चिकित्सक मेडीकल कॉलेज के विशेषज्ञ डॉ.इन्द्रजीत बोहयर, जिला अस्पताल के विशेषज्ञ डॉ.संजय राठौर, डॉ.सुश्री राजुल शिवहरे, डॉ.दिव्यांशु गुप्ता व स्वयं डॉ.सुयश मिश्रा ने अपनी सेवाऐं दी और यहां आए 300 से अधिक मरीजों का उनकी संबंधित बीमारी का परीक्षण कर उपचार किया और रोग से बचाव को लेकर दवाऐं भी प्रदान की साथ ही मरीजों को बीमारी से बचाव के बारे में उचित सलाह देकर साफ-सफाई से रहने की समझाईश भी दी।

साथ ही शिविर में आए सभी लोगों से आवश्यक रूप से कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु वैक्सीनेशन कराने की अपील करते हुए उन्हें जागरूक भी किया गया।

इस नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर में डा.मिश्रा क्लीनिक के स्टाफ में शामिल गजराज सिंह व नरेन्द्र सिंह कुशवाह सहित अन्य स्टाफ ने अपनी सेवाऐं प्रदाय की जिससे शिविर में आए हुए मरीजों व उनके परिजनों को उचित स्वास्थ्य सुविधाऐं प्राप्त हो सके। अंत में शिविर के सफल आयोजन पर डॉ.मिश्रा के पुत्र सुयश मिश्रा के द्वारा सेवाभावी चिकित्सकों, मरीजों व चिकित्सकीय स्टाफ का आभार व्यक्त किया गया।