जिले में तीसरी लहर के बडते कदम: 3 दिन में 4 मरीज संक्रमित, प्रसूता पॉजिटिव मिली - Shivpuri News

शिवपुरी। कोरोना की तीसरी लहर की खबरो ने जिले में दस्तक देना शुरू कर दिया है। जिले में पिछले 3 दिन में 4 नए मामले आ चुके है। बुधबार को बदरवास में एक प्रसूता कोरोना पॉजिटिव निकली है। इससे कोरोना की तीसरी लहर का खतरा बढ़ गया है। बदरवास के एजवारा में महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने पर संपर्क में आए लोगों का सैंपल लिए गए।

दूसरी लहर से सबक लेकर जिला अस्पताल प्रबंधन तीसरी लहर से निपटने की तैयारी में जुट गया है। बच्चों के लिए पहले से 10 बेड का पीआईसीयू है, अब 10 बेड और बढ़ाए जा रहे हैं। साथ ही बच्चों के लिए ही 10 बेड का अलग आईसीयू भी बनाया जा रहा है।

जिले में 18 साल से अधिक आयु वर्ग के लोगों का वैक्सीनेशन हो रहा है। बच्चों के लिए अभी वैक्सीन नहीं आई है। ऐसे में कोरोना की तीसरी लहर बच्चों के लिए घातक सिद्ध हो सकती है। यदि संक्रमण फैलता है तो बच्चों को भर्ती कर बेहतर इलाज के इंतजाम अभी से किए जा रहे हैं।

वहीं जिले में तीन दिन में चार नए केस सामने आने से प्रशासन भी हरकत में आ गया है। बाहर से आने लोगों को लेकर अब सख्ती बरतने जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग भी प्रशासन को आगाह कर चुका है कि बाहर से आने वाले सूचना नहीं दे रहे हैं, जिससे संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है।

हैल्थ बुलेटिन पर अगर नजर डाले तो जिले में वर्तमान समय में 4 एक्टिव केस हैं। जिले में आज तक पॉजिटिव केस संख्या 12314 हो चुकी हैं।