लॉकडाउन खुलते ही डेली नीड्स सामान के दामों में राहत, उपभोक्ताओं ने ली राहत की सांस - Shivpuri News

शिवपुरी। लॉकडाउन के बाद शहर को धीरे धीरे अनलॉक किया जा रहा है। जिसका नतीजा यह हो रहा है कि जिन सामान के दाम व्यापारियों ने अपनी मर्जी से बढा दिए थे अब उनके दाम घटना शुरू हो गए हैं। इतना ही नहीं दालें, तेल, शक्कर सहित अन्य घरेलू जरूरी सामान जो लोगों को हर रोज लगता था उनके दाम अब घटना शुरू हो गए हैं जिससे उपभोक्ताओं ने राहत की सांस ली है।

दालों में 2 रूपए से 5 रूपए किलो हुए कम दाम

दालों की बात करें तो हर रोज घरों में दालें लगती हैं यहीं वजह थी कि लॉकडाउन के दौरान लोगों ने घरों में दालों का स्टॉक कर लिया था जिसका फायदा दुकानदारों ने उठाया और उन्होंने अचानक से दालों के दामों में 5 से 10 रूपए की बढोत्तरी कर दी लेकिन लॉकडाउन खुलन े के बाद अब बाजार में सामान की आपूर्ति हो रही है ऐसे में दालों के दाम से 2 से 5 रूपए तक कम हो गए हैं।

बिस्किट, नमकीन की आवक शुरू

बिस्किट और नमकीन लॉकडाउन के चलते नहीं आ रहे थे लेकिन कई शहरों में अनलॉक के चलते अब शिवपुरी के बाजारों में नई पैकिंग के बिस्किट सहित अन्य सामान और नमकीन आने लगे हैं जिससे उपभोक्ताओं ने राहत की सांस ली है क्योंकि यह बच्चों को रोज लगने वाली चीजें हैं।

तेल के दामों में भी गिरावट

खाने के तेल के दाम जहां पहले 180 को पार कर गए थे अब 165 से 170 रूपए किलो के भाव पर सोयाबीन का तेल आ गया है लेकिन सरसों के तेल के दाम अब भी आसमान छू रहे हैं जबकि प्रदेश सहित देश में सरसों का बहुतायत में पैदावार होती है फिर भी इसके दाम बढे हुए हैं।