बाजार खुलते ही बैंकों के बाहर उमडी भीड़, न मास्क न सुरक्षित दूरी, कहीं फिर बिगड न जाए हालात - Shivpuri News

शिवपुरी। 1 जून से शहर को अनलॉक किया गया है लेकिन जिस तरह से बाजारों में भीड उमड रही है उसे देखकर नहीं लग रहा कि बाजारों में कोरोना गाइड लाइन का पालन किया जा रहा है। इतना ही नहीं बाजारों में लोग बिना मास्क के घूम रहे हैं तो कई जगहों पर लोग सुरक्षित दूरी का ही पालन तक नहीं कर रहे हैं। ऐेसे में साफ है कि यदि नियमों की अनदेखी की गई तो कोरोना को फिर से हावी हो सकता है और लॉकडाउन लग सकता है।

बैंकों के बाहर हालात खराब

जैसे ही शहर में लॉकडाउन में राहत मिली है पब्लिक सबसे पहले बैंकों की और दौड लगा रही है। जिसके चलते बैंकों के बाहर हालात काबू से बाहर है। यहां न तो सुरक्षित दूरी है और न ही मास्क। जिसके चलते अब कोरोना से फिर से हालात न बिगड जाए इसे लेकर लोग परेशान है। प्रशासन सतकर्ता के दावे तो कर रहा है परंतु भीड को रोकने में प्रशासन फैल दिख रहा है।

शादियों के चलते ज्वेलरी की दुकान पर भीड

जून माह में शादियों के मुहूर्त हैं ऐसे में कई परिवारों में शादियां हैं जिन्हें लेकर लोग बाजारों का रूख कर रहे हैं। ज्वेलरी की दुकानों की बात की जाए तो गांव गांव से आने वाले लोग ज्वेलर्स की दुकान पर पहुंचकर खरीदारी कर रहे हैं। इनके यहां न तो हाथों को ही सेनेटाइज किया जा रहा है और छोटी छोटी दुकानों में भीड ही भीड नजर आ रही है तो वहीं मास्क का भी उपयोग लोग नहीं कर रहे हैं।

कपडों और जूतों की दुकानों पर भीड

शादियों के चलते लोगों को नए नए कपडों की आवश्यकता है ऐसे में कपडों और जूतों की दुकान पर भी भीड नजर आ रही है। महिलाएं साडियों की खरीदारी कर रही हैं तो वहीं पुरूष कोट पेेंंट, कुर्ता पायजामा से लेकर शेरवानी की भी शापिंग की जा रही है। जिससे कपडों के शोरूमों पर इन दिनों भीड है।

टेकरी पर भीड का नजारा

बात यदि शहर के बाजार टेकरी की करें तो यहां टेकरी, हलवाई खाना, प्रगति बाजार सहित कई बाजारों में लगातार भीड देखी जा रही है। इतना ही नहीं जिन दुकानदारों का टर्न नहीं वह भी ग्राहकों को दुकान के अंदर बैठाकर शटर डालकर अपना कारोबार कर रहे हैं। ऐसे में टेकरी और उसके आसपास के बाजारों में भीड ही भीड नजर आने लगी है।

हालात यही रहे तो लग सकता है लॉकडाउन

बाजार खुलने से पहले कलेक्टर सहित एसपी व अन्य अधिकारियों ने बाजार का दौरा किया था और उनका साफ कहना था कि बाजार को नियम और शर्तों के साथ अनलॉक किया जा रहा है यदि यहीं हालात रहे तो बाजार को लॉक भी किया जा रहा है। इसलिए बाजार खुले किसी को परेशानी न हो इसके लिए कोरोना की गाइड लाइन का पालन जरूरी है।