जनता प्रधानमंत्री जी पर विश्वास करती है,इसलिए सुनती है उनकी बात: राजू बाथम - Shivpuri News

शिवपुरी। राहुल गांधी और कांग्रेस के किसी भी नेता की कोई विश्वसनीयता देश में नहीं बची है। कांग्रेस में क्षमता ही नहीं बची है कि देश में कोई उसके नेताओं की बात सुने। यह देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ही क्षमता है और देश की जनता प्रधानमंत्री पर विश्वास करती है,इसलिए वह मोदी जी की बात और आवाज को सुनती है।

यह बात जिला अध्यक्ष राजू बाथम ने प्रधानमंत्री श्री मोदी के 'मन की बात कार्यक्रम को प्रेरक और आशा जगाने वाला बताते हुए कही। उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह, कमलनाथ और स्वयं राहुल गांधी जैसे लोग देश को बदनाम करने के लिए जो कुछ कर सकते हैं कर रहे हैं। जनता यह जानती है कि पूरे देश में वैक्सीन भी पहुंच रही है, प्रधानमंत्री जी की आवाज भी पहुंच रही है और जो भी आवश्यक होगा वह भी पहुंचाया जाएगा।

जिला अध्यक्ष राजू बाथम ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने टोकियों ओलंपिक को लेकर खिलाडयि़ों को प्रोत्साहित किया, वहीं स्व. मिल्खा सिंह का स्मरण करते हुए कहा कि किस प्रकार से उन्होंने अस्पताल में बिस्तर पर पड़े रहते हुए भी ओलंपिक जाने वाले खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित करने की बात कही थी।

श्री बाथम ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने अभावों और मुश्किलों पर जीत हासिल करके अपना मकाम बनाने वाले खिलाडिय़ों का जिक्र करके युवाओं को जो संदेश दिया है, वह अत्यंत प्रेरक है। श्री बाथम ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने वैक्सीनेशन को लेकर बैतूल के डोलरिया गांव में पंचायत के राजेश एवं किशोर जी से बात की। प्रधानमंत्री जी ने जिस तरह से इन ग्रामीणों का भ्रम दूर किया और जिस तरह से उन्हें समझाया, उससे वैक्सीन के बारे में भ्रम के शिकार लोगों की सोच बदलेगी और वे वैक्सीनेशन के लिए प्रोत्साहित होंगे।

श्री बाथम ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने अपने घर में औषधीय पौधों और बीजों का म्यूजियम बनाने वाले सतना के रामलोटन जी तथा उत्तराखंड के बांदा में जल संरचनाओं के द्वारा जल संग्रहण की चर्चा करके यह बताने का प्रयास किया है कि जल और पर्यावरण का संरक्षण हर नागरिक का परम कर्त्तव्य है। श्री बाथम ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने 1 जुलाई को आने वाले नेशनल डॉक्टर्स डे का जिक्र करते हुए डॉक्टर्स की सराहना की है।

उन्होंने कोरोना महामारी में डॉक्टर्स की भूमिका को रेखांकित करते हुए नागरिकों से उनके सम्मान का आग्रह किया है। आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर अमृत महोत्सव के बारे में प्रधानमंत्री जी ने कहा कि हम सभी को मिलकर इंडिया फर्स्ट को अपनी प्राथमिकता बनाना है। श्री बाथम ने प्रदेशवासियों और कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने अपने कार्यक्रम में देश सेवा और देश का गौरव बढ़ाने वाले जिन लोगों का जिक्र किया है, ऐसे लोगों से प्रेरणा पाकर हम देश और प्रदेश को आत्मनिर्भर बनाएं।

प्रधानमंत्री मोदी जी का मन की बात कार्यक्रम नगर मंडल द्वारा संपन्न कार्यक्रम भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष राजू बाथम के नेतृत्व और कार्यक्रम प्रभारी अमित भार्गव के मार्गदर्शन में संपन्न हुआ कार्यक्रम में प्रदेशकार्यसमिति सदस्य प्रहलाद भारती, हरवीर सिंह रघुवंशी जिले के उपाध्यक्ष अशोक खंडेलवाल मंडल के अध्यक्ष विपुल जैमिनी, के पी परमार मनोज शर्मा कपिल भार्गव अरविंद ठाकुर और उनके सहयोगी उपस्थित रहे।