पहली ही बारिश में शहर भ्रमण पर निकले मिस्टर मगरमच्छ - Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी शहर में बारिश के दिनों में सडकों पर आम इसानों के साथ साथ मगरमच्छ भी घूमते नजर आते हैं। यह नजारा एक दो बार नहीं बल्कि सैकडों बार कैमरों में कैद हुआ है। शहर के चारो ओर नाले हैं और यह नाले तालाबों से मिलते हैं ऐसे में बारिश के दिनों में मगरमच्छ इन तालाबों से नालों में पहुंच जाते हैं और नालों के माध्यम से वह रिहायशी इलाकों और सडकों पर घूमते नजर आते हैं।

आज पहली बारिश के बाद ही मगरमच्छ शहर के रियाइसी इलाका कमलागंज के नाले में मगरमच्छ घूमता दिखाई दिया। जिसे देखकर वहां भीड एकत्रित हो गई। लोग मगरमच्छ का वीडियों बनाते रहे। इस मामले की सूचना फोरेस्ट कर्मीयों को दी। परंतु जब तक टीम आती मगरमच्छ पानी में चला गया।

नाले हैं खतरों का सबब

शहर के पुरानी शिवपुरी, कमलागंज, गुरूद्वारा के पास के नाले में कई बार मगरमच्छ को देखा गया है और कई मगरमच्छ तो इन नालों के आसपास ही घूमते रहते हैं जिससे यहां के रहवासियों को किसी अनहोनी का खतरा सताता रहता है।

जाधव सागर और माधव लेक में हैं मगरमच्छ

शहर के जाधव सागर तालाब और माधवलेक में बडी संख्या में मगरमच्छ हैं और यह बारिश के दिनों में सडकों सहित रिहायशी इलाकों में विचरण करते हैं और लोग इन्हें देखकर कई बार डर जाते हैं तो कई छोटे मरगमच्छ के बच्चों से लोगों को खेलते भी देखा गया है लेकिन यह कई बार खतरनाक भी साबित हुआ है।

खूंटे और जाली से भी बंधे नजर आए मगरमच्छ

बीते सालोे में बारिश के दिनों में जब मगरमच्छों ने रिहायशी इलाकों में अपना रूख किया तो वहां के रहवासियों ने मगरमच्छों को रस्सी से पकडकर उसे खूंटे से बांध दिया और तो और एक बार तो चिंताहरण मंदिर पर मगरमच्छ आ गया था जिसे खिडकी की जाली से रस्सी के सहारे बांध दिया गया था।
G-W2F7VGPV5M