लॉकडाउन खुलते ही गुलजार बाजार, भीड़ के बीच न मास्क और न सोशल डिस्टेंस - Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। कोरोना की दूसरी लहर ने शहर सहित अंचल में कोहराम मचाया और कई घरों में कोरोना ने लोगों को छीनकर बडा दर्द दिया है लेकिन 1 जून से बाजार को अनलॉक करना शुरू कर दिया है और अब बाजार पूरी तरह से खुलने लगे हैं लेकिन अब लोग भी कोरोना को भूलने लगे हैं।

जबकि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है और कोरोना की तीसरी लहर और अधिक खतरनाक बताई जा रही हैं लेकिन इन सबसे बेफिक्र होकर लोग बाजारों में खरीदारी कर रहे हैं उनके चेहरों पर न तो मास्क ही हैं और न ही सुरक्षित दूरी फिर भी बाजार गुलजार है और यहां कोरोना के नियमों को धता बताया जा रहा है।

मास्क और दूरी बनी दिखावा

अनलॉक होने के बाद लोग अब कोरोना से फिर से बेफिक्र हो गए हैं कि कोरोना तो अब खत्म हो गया है लेकिन देश से कोरोना खत्म नहीं हुआ है। पुणे की वायरोलॉजी लैब में कोरोना के नए बैरियंट मिल रहे हैं तो दूसरी ओर वैज्ञानिक भी दावा कर रहे हैं कि कोरोना की तीसरी लहर में 12 से 22 साल तक युवाओं को खासा खतरा हैं लेकिन यह युवा बिना मास्क और सुरक्षित दूरी के बिना ही बाइकों और कारों से फर्राटा भर रहे हैं।

साडी और सूट खरीदने में महिलाएं व्यस्त

लॉकडाउन के बाद जब सारा शहर अनलॉक हुआ है तो बाजार खुलने के बाद महिलाएं भी पीछे नहीं हैं वह भी बाजारों में खरीदारी करने जा रही है साथ ही साथ चाट का आनंद भी लिया जा रहा है लेकिन कोरोना के नियमों को दरिकनार कर महिलाएं व युवतियां बिना मास्क या बिना सुरक्षित दूरी के ही खरीदारी करती नजर आ रही है।
G-W2F7VGPV5M