Shivpuri News- कोरोना से जंग में जीत के लिए सिर्फ चार कदम दूर शिवपुरी जिला

शिवपुरी। कोरोना से जंग में शिवपुरी जिला सिर्फ 4 कदम दूर हैं,लेकिन इस जीत को हमेशा कायम रखने के लिए सतर्कता आवश्यक है। शिवपुरी के सीएमएचओ आफिस से जारी हैल्थ बुलेटिन के अनुसार  जिले में मंगलवार को एक भी पॉजिटिव केस नहीं आया है साथ ही राहत की बात यह है कि एक कोरोना मरीज स्वस्थ हो गया है इसी के साथ एक्टिव के घटकर सिर्फ जा रहे गए हैं।

मेडिकल कॉलेज शिवपुरी से जारी आरटी पीसीआर और रैपिड एंटीजन टेस्ट के कुल 1325 सैंपल में से एक भी पॉजिटिव केस नहीं आया है हालांकि आरटी पीसीआर के 509 सैंपल टेस्ट में से 13 सैंपल रिजेक्ट हो गए हैं।

शिवपुरी जिले में एक्टिव चारों में सभी मरीज होम क्वॉरेंटाइन है। कोरोना के मरीज सामने नहीं आने से स्वास्थ्य दर भी 98.98% पर आ गई है। जिला अस्पताल शिवपुरी सहित मेडिकल हॉस्पिटल शिवपुरी में कोरोना का अब एक भी मरीज नहीं है।

बता दें कि जिले में अभी तक 12741 कोरोना के मरिज सामने आ चुके हैं जिनमें से 12612 मरी अब तक ठीक हो चुके हैं। रिकॉर्ड में अब तक कोरोना से 125 मौतें आंकी जा रही हैं। अप्रैल और मई में सैकड़ों मरीजों की जान जा चुकी है लेकिन उनकी डेट ऑडिट नहीं होने की वजह से असली आंकड़ा सामने नहीं आ सका है।