Shivpuri News- बच्चों में नैतिक, व्यवहारिक और जीवनोपयोगी शिक्षा के लिए बाल गोकुलम पाठशाला प्रारंभ

शिवपुरी। वर्तमान परिवेश में हमारी धरोहर और संस्कृति की जानकारी और बच्चों को सिद्धांत बताने की दृष्टि से आरएसएस और वैदिक संस्थान द्वारा गोकुलम पाठशाला के माध्यम से विद्यार्थियों को गूगल मीट में टिप्स दिए गए और उनमें नैतिकता, व्यवहारिकता और जीवनोपयोगी शिक्षा के संबंध में चर्चा की।

इस दौरान भाजपा के प्रदेश कार्यालय प्रभारी एवं पूर्व बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष राघवेन्द्र शर्मा ने विद्यार्थियों को संबोधित किया। उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि अच्छे आचरण, ईमानदारी, शिष्टाचार और कर्तव्यनिष्ठा के द्वारा किस प्रकार व्यक्ति समाज और राष्ट्र के हित में कार्य कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि देश निर्माण में बच्चों का बहुत बड़ा योगदान है। यदि वे अपने जीवन में अच्छे गुणों को धारण करेंगे तो हमारा देश विश्व गुरू के पद पर आसीन होगा। गूगल मीट में श्री शर्मा ने विद्यार्थियों द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब दिए और उन्हें बताया कि विद्यार्थियों को अपने विद्यार्थी जीवन में किस तरह जीना है। साथ ही भारतीय संस्कृति के बारे में भी बच्चों को बताया।

कई बच्चों ने अपने सवाल किए जिनका श्री शर्मा ने बड़े ही ठीक ढंग से जवाब दिया और हर पहलू को समझाया। इस दौरान उन्होंने भगवान श्रीराम और श्रीकृष्ण के गुणों को आत्मसात करने के लिए भी कहा।

इस दौरान पाठशाला आयोजित करने वाली संस्थाओं ने लोगों से अपील की है कि वह गूगल मीट के माध्यम से संचालित होने वाली पाठशाला में अपने बच्चों की भागीदारी सुनिश्चित कराएं। लिंक प्राप्त करने के लिए वह संस्था के सदस्यों के मोबाइल नंबर 9425489324, 9827783174 पर संपर्क कर सकते हैं।