रूठे इन्द्र-भटके बदरा 7 जुलाई तक जिले में लौट सकते हैं: जब तक सूर्यदेव उगलेगें आग - Shivpuri News

शिवपुरी। इस समय सबसे बडी मांग झमाझम वर्षा की हैं,लेकिन मप्र से इंद्र रूठ गए और बदलो को कही और ट्रांसफर कर दिया हैं। बारिश न होने के कारण उमस भरी गर्मी ने आमजन का जीना बेहाल कर दिया है। सूर्य देव भी बादलो को इंतजार करते करते थक कर क्रोधित होकर आग बरसा रहे हैं

बताया जा रहा है कि पश्चिम बंगाल की खाड़ी और दक्षिण में अरब सागर से आने वाली मानसून की हवाएं एवं बादल मध्य प्रदेश का आसमान छोड़कर किसी और ठिकाने की तरफ चले गए हैं। मौसम विभाग का कहना है कि अगले 3 दिनों तक कहीं भी ज्यादा बारिश नहीं होगी। ज्यादातर इलाकों में उमस बनी रहेगी।

मध्य प्रदेश में बारिश- अगले 3 दिन का पूर्वानुमान

भारत सरकार के पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय के अंतर्गत भारत मौसम विज्ञान विभाग के भोपाल केंद्र द्वारा जारी मध्य प्रदेश के मौसम का पूर्वानुमान के अनुसार पूरे मध्यप्रदेश में कुछ स्थानों पर चमक के साथ बारिश या हल्की-फुल्की बौछार की संभावना है। पूरे प्रदेश में किसी भी स्थान पर मूसलाधार बारिश या फिर जनजीवन को प्रभावित करने वाले मौसम की का कोई पूर्वानुमान नहीं है।

मध्य प्रदेश मौसम- लोकल सिस्टम सक्रिय हो सकता है, सावधान रहें

यहां याद दिलाना जरूरी है कि फिलहाल आसमान पर मानसून वाले बादल नहीं है लेकिन इसका तात्पर्य यह नहीं है कि कोई लोकल सिस्टम एक्टिव नहीं होगा। वर्षा ऋतु के मौसम में स्थानीय कारणों से भी बारिश होती है।

शिवपुरी जिले में बारिश का पूर्वानुमान लगाया जा रहा है कि 7 जुलाई तक बदरा जिले में डेरा डाल सकता हैं और 7 जुलाई को शाम को बारिश हो सकती हैं।