अवैध परिवहन के मामले में ट्रैक्टर और डंपर मालिक सहित 4 लोगों पर मामला दर्ज - Shivpuri News

पेाहरी। गोवर्धन और बैराड़ थाना पुलिस ने एसडीएम कार्यालय से प्राप्त हुए एक पत्र के बाद चार लोगों पर चोरी का मामला दर्ज किया है। जिनमें पकड़े गए ट्रेक्टर और डम्पर के मालिक सहित दोनों वाहनों के चालक शामिल हैं। आरोपी चोरी छुपे अवैध फर्सी व काली गिट्टी की डस्ट भरकर ले जा रहे थे।

जिन्हें प्रशासनिक अधिकारियों ने पकड़ लिया था और विभागीय जांच के बाद एसडीएम कार्यालय से एफआईआर दर्ज करने के निर्देश मिलने के बाद पुलिस ने दोनों मामले में अलग-अलग कायमी कर ली है।

जानकारी के अनुसार पहली कार्रवाई वर्ष 2020 में 29 जनवरी को शासकीय अस्पताल बैराड के पास की गई। जहां खनिज अधिकारी ने स्वयं मौके पर पहुंचकर एक ट्रेक्टर ट्रोली क्रमांक एमपी 33 एसी 2809 को पकड़ा था, जिसमें अवैध रूप से फर्सी भरी हुई थी। जिनके कोई दस्तावेज नहीं थे।

उस समय ट्रेक्टर चालक गोरेलाल जाटव निवासी नया गांव बैराड़ को पकड़ा था, वहीं ट्रेक्टर ट्रॉली को थाने में रखवा दिया था। इसके बाद विभागीय जांच की गई और गुरूवार को खनिज विभाग के अधिकारियों ने थाने आकर रिपोर्ट दर्ज कराई।

जिसमें ट्रेक्टर मालिक सोवरन पुत्र शिवचरण पाल निवासी बैराड़ और ट्रेक्टर चालक गोरेलाल जाटव के खिलाफ भादवि की धारा 379, 414 सहित एमएमडीआर एक्ट 1957 की धारा 4/21 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया। वहीं दूसरा मामला गोवर्धन पुलिस ने दर्ज किया। जिसमें स्वयं तहसीलदार ने बूढदा गांव के पास से एक डम्पर पकड़ा।

जिसमें काली गिट्टी की डस्ट भरी हुई थी। डम्पर आरोपी दिनेश कुमार बढ़ई चला रहा था, जो तहसीलदार द्वारा मांगे गए दस्तावेज उपलब्ध नहीं करा सका तो उक्त डम्पर को जप्त कर थाने रख दिया। बाद में पोहरी एसडीएम ने जांच रिपोर्ट आने के बाद डम्पर चालक दिनेश कुमार बढ़ई और डम्पर मालिक रविंद्र यादव निवासी मुरैना के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए। जिसके बाद पुलिस ने कायमी कर ली।