मजदूरों को 3 माह तक कराया काम, ढाई लाख मजदूरी नहीं दी: ठेकेदार पर मामला दर्ज - Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। देहात थाना पुलिस ने राजस्थान के अलवर जिले के एक ठेकेदार जयप्रकाश यादव के खिलाफ मजदूरों का ढ़ाई लाख रूपए मेहनताना न देने और उनके साथ अभद्रता करने के मामले में प्रकरण दर्ज किया है।

आरोपी ठेकेदार शिवपुरी के 9 मजदूरों को टेलीफोन केवल लाईन डलवाने के लिए बुरहानपुर ले गया था। यहां उसने मजदूरों से 3 माह तक काम कराया और मजदूरी देने का समय आया तो आरोपी ने उन्हें हड़का कर भगा दिया। पीडि़त मजदूरों ने कई बार उससे फोन पर भी सम्पर्क किया।

लेकिन आरोपी उन्हें जातिसूचक गालियां देने के साथ उन्हें धमकियां भी देता था। पुलिस ने मामले में आरोपी के खिलाफ भादवि की धारा 420 सहित 3(1)एच, एससीएसटी एक्ट और मजदूरी भुगतान अधिनियम की धारा 20 के तहत प्रकरण दर्ज किया है।

फरियादी माटू पुत्र राजू आदिवासी उम्र 20 वर्ष निवासी ग्राम कोटा ने शिकायत दर्ज कराई है कि राजस्थान के अलवर जिले का रहने वाला ठेकेदार जयप्रकाश पुत्र अवतार सिंह यादव 4 माह पहले उसे और उसके 9 साथियों को लेकर बुरहानपुर गया था। जहां उसने तीन माह तक बुरहानपुर बस स्टेंड के पास टेलीफोन केवल लाईन डलवाने का कार्य कराया। जिसकी मजदूरी ढ़ाई लाख रूपए बनी।

जब सभी मजदूरों ने मजदूरी की मांग की तो आरोपी ने उन्हें हड़काकर भगा दिया और स्वयं राजस्थान चला गया। कई बार उन्होंने उसके मोबाइल नम्बर 7976133807 पर सम्पर्क किया। लेकिन आरोपी उन्हें गालियां देकर फोन रख देता था। जिसकी शिकायत उन्होंने बुरहानपुर पुलिस थाने में की। जिस पर पुलिस ने शून्य पर कायमी कर मामले को शिवपुरी ट्रांसफर कर दिया। जहां देहात थाना पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज कर ली।
G-W2F7VGPV5M