उड़ता पंजाब बनता अपना शिवपुरी, राजस्थान से आ रही है शिवपुरी में स्मैक,1 माह में 7 आरोपी पकड़े, सरगना तक नहीं पहुंचा चाह रही पुलिस - Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी को उड़ता शिवपुरी कहा जाए तो कोई नई बात नहीं होगी क्योंकि यहां के युवाओं की रगों में नशा घुल गया है वह भी स्मैक का।

जी हां शहर के कई युवा ऐसे हैं जो स्मैक के नशे की गिरफत मे हैं और वह स्मैक का सेवन कर रहे हैं। इतना ही नहीं इस बात की पुष्टि खुद पुलिस विभाग भी कर रहा है कि उसने एक माह में 7 स्मैक तस्करों को गिरफतार कर लाखों रूपए की स्मैक व वाहन जप्त किए हैं। परंतु हर बार महज छोटे माफियाओं तक पुलिस सीमित है। परंतु इनके जरिए वह बडे व्यापारीयों तक नहीं पहुंच पा रही है।

पहले बाइक सवार तो अब पकड़े कार सवार

एक माह में 7 आरोपियों को स्मैक के साथ शिवपुरी पुलिस ने दबोचा है। पुलिस ने पहले दो बाइक सवार युवकों को पकडा था जो राजस्थान से स्मैक लेकर शिवपुरी मूें बेचने के लिए आए थे लेकिन पुलिस के हत्थे चढ गए। इतना ही राजस्थान से कार में सवार होकर पांच लोग आए और मुखबिर की सटीक सूचना के बाद पुलिस ने कार सहित पांच लोगों को गिरफतार कर उनके पास से स्मैक जप्त कर ली।

300 से 500 रूपए में बिक रहा टिकिट का नशा

शिवपुरी के युवाओं को नशे की लत लगाने के बाद नशा माफिया उनसे हर माल लाखों रूपए कमा रहा है। जी हां स्मैक की एक पुडिया यानि टिकिट का नशा 300 से 500 रूपए में युवाओं को दिया जा रहा है। जिससे नशे के कारोबारी तो लखपति बन रहे हैं लेकिन जो युवा नशा कर रहे हैं वह भिखारी बनते जा रहे हैं।

कई युवा गंवा चुके हैं अपनी जान

स्मैक के नशे की लत के चलते शिवपुरी के तीन युवाओं ने दम तोड दिया है जिसमें एक युवती सहित दो युवक हैं जिन्होंने स्मैक का ओवरडोज ले लिया था जिससे उनकी मौत हो गई। इतना ही नहीं एक ही सिरिंज से स्मैक का सेवन करने से शहर में एडस का खतरा भी मंडरा रहा है।

गांव - गांव तक हो रहा कारोबार

स्मैक का कारोबार शहर ही नहीं अब तो गांव गांव तक फैल गया है। इससे लगता है कि गांव गांव में भी नशा कारोबारियों ने अपने गुर्गे छोड दिए है जो स्मैक की लत लगाकर युवाओं से मोटा माल कमा रहे हैं।

पुलिस को लगानी होगी नशे पर लगाम

शिवानी की मौत के बाद जिस तरह से पुलिस ने अभियान चलाकर स्मैक पीने वालों से लेकर स्मैक बेचने वालों को जेल की सलाखों के पीछे पहुंचाया था ऐसे में अब एक बार फिर पुलिस को सख्ती करनी होगी जिससे नशे के कारोबार पर अंकुश लगाया जा सके।
G-W2F7VGPV5M