ग्रामीण क्षेत्र में नहीं रूक रही शादियां,फार्म हाउसों पर जमकर हो रही है पार्टियां - Shivpuri News

शिवपुरी। कोरोना अपना कहर बरपा रहा है और आधा सैकडा से अधिक लोगों को अपने आगोश में लेकर मौत की नींद सुला चुके कोरोना से लोग अब भी भयभीत नहीं हैं उन्हें तो पडी है बस शादियों की। जी हां यह हालात बन रहे हैं गांवों में जहां किसी के घर में 21 तो किसी के घर में 24 को शादी है और लोग शादी के आयोजनों में जुट गए हैं। भले ही शादी का स्वरूप छोटा हो लेकिन 20 से अधिक लोग तो जुटेंगे ही।

फिर भी लोगों को कोरोना का डर नहीं सता रहा है और उन्हें तो चिंता है तो इस बात की कि यदि यह मुहूर्त निकल गया तो एक साल तक शादी नहीं होगी लेकिन इन्हें कौन बताएं कि इस महामारी से बच जाओगे तो शादी को अगले साल भी हो जाएगी।

रस्में की अदायगी हुई शुरू
जिन घरों में 21 और 24 को शादियां होनी है उन घरों में चोरी छिपे रिश्तेदारों का आना भी शुरू हो गया है और चोरी छिपे छोटे छोटे आयोजनों का दौर भी शुरू हो गया है। ऐसे में सीधा मटियाना से लेकर अन्य आयोजनों में महिलाएं भागीदारी कर रही है।

यूपी जाकर कर रहे शादी
कई लोगों ने शादी के लिए अपने गांव को ही बिसार दिया है वह यहां तो महज रस्में अदा कर रहे हैं और शादी के लिए वर और वधु को यूपी ले जाया जा रहा है और वहां मैरिज हॉल में शादी का आयोजन कर रिश्तेदारों की भीड जुटाई जा रही है।

फार्म हाउसों को भी सजा संवारकर किया तैयार

कई ऐसे बडे फार्म हाउस हैं जिन पर शादी की तैयारियों की पूरी व्यवस्था है ऐसे में उन फार्म हाउसों को भी बुक किया गया है जो शहर से कई किमी दूर है और लोगों की पहुंच से दूर है ऐसे में शादी का आयोजन अब ऐसे स्थानों पर किया जा रहा है जिससे पुलिस उन तक न पहुंच सके।

लॉकडाउन में फार्म हाउस पर पार्टियां

लॉकडाउन का एक ओर असर देखा जा रहा है शहर के कई रसूखदार और नामचीन लोग अपने अपने फार्म हाउस पर पार्टी करते देखे जा रहे हैं। इसके लिए बाकायदा हलवाई भी ले जाया जा रहा है जो वहां दाल टिक्कर से लेकर नॉनवेज तक बना रहा है ऐसे में यह दाल टिक्कर पार्टी कहीं कोरोना की वाहक न बन जाएं।

ट्रांसपोर्ट नगर के ढाबे बने शराबियों के अडडे

शहर के ट्रांसपोर्ट नगर में ट्रांसपोर्ट नगर तो नहीं बस सका लेकिन यहां हाइवे किनारे बने ढाबे जरूर शराबियों के अडडों में तब्दील हो रहे हैं और यहां एक कई ढाबों पर शराबियों को ऊंचे दामों पर शराब तक मुहैया कराई जा रही है।