तेंदुआ बना रहा मवेशियों को निशाना, कर रहा है पशुओं का शिकार - Pohri News

पोहरी । पोहरी में दिनों कोरोना के चलते जहां लोग लॉकडाउन में रहने को मजबूर हैं तो दूसरी ओर तेंदुआ गांव वालों के मवेशियो पर काल बनकर टूट रहा है। गांव वालों का कहना है कि तेंदुआ आए दिन किसी न किसी गांव में जाकर मवेशियों को अपना निशाना बना रहा है। इतना ही नहीं इस तेंदुए के चलते गांवों में दहशत का माहौल बना हुआ है।

पोहरी किले के आसपास देखा गया तेंदुआ,कर रहा हैं पशुओ का शिकार

पोहरी में किले के आसपास दो दिन से तेंदुआ देखा जा रहा है जिससे यहां रहने वाले लोगों में दहशत का माहौल है। इसे लेकर वन महकमें को भी सूचना दी गई लेकिन फिलहाल तेंदुए को पकडने के लिए कोई प्रयास नहीं किए गए हैं।

बकरी से लेकर गाय भैसों को बना रहा निशाना

गांव वालों का कहना है कि तेंदुआ द्वारा कुछ दिन पहले एक गांव में आकर वहां बकरी और गाय और भैसों को अपना निशाना बनाया। इतना ही नहीं तेंदुए की दहशत के चलते लोग खेतों पर जाने से भी कतरा रहे हैं।

बोवनी का समय खेतों पर जाने से कतराते किसान

किसानों का कहना है कि इस समय खेतों की जुताई का समय है और जुताई के लिए किसानों को खेतों पर जाना होगा लेकिन तेंदुए की दहशत के चलते कई किसान जिनके खेत जंगल के आसपास है वह लोग खेतों पर नहीं जा रहे हैं।

30 से अधिक तेंदुए हैं जिले में

शिवपुरी जिले में माधव नेशनल पार्क सहित पार्क क्षेऋ के बाहर करीब 30 से अधिक तेंदुए मौजूद हैं जो कई बार गावों के अलवा रिहायशी इलाकों में भी आ जाते हैं जिससे लोगों को परेशानी और दहशत का सामना करना पडता है।