CORONA बांटते फल और सब्जी के हाथ ठेले, सामान खरीदें संभलकर - Shivpuri News

शिवपुरी। कोरोना को लेकर अब लोग भले ही जागरूक हुए हो लेकिन सब्जी और फल भी कोरोना बांट सकते हैं इसे जानकर आप हैरान मत होईए क्योंकि जो हाथ ठेला चालक फल और सब्जी बेचने आ रहे हैं क्या उनकी कोरोना जांच हुई है या नहीं इस बात का पता जरूर करें तभी सब्जी और फल वालों से फल खरीदें।

मरीजों के परिजन भी ले रहे सब्जी और फल
शहर की कालोनियों में फल और सब्जी हाथ ठेलों से बेचने की बात प्रशासन ने कही जिसके बाद कई कालोनियों में सब्जी और फल के ठेले वाले फरी लगाने लगे। कई कालोनियों में कोरोना के पाजिटिव मरीज है और उनके घरों पर महज पोस्टर ही चस्पा किया है जबकि उनके घरों के बाहर जाली नहीं लगाई जिससे यह लोग घर के बाहर आकर फल और सब्जी खरीद रहे हैं।

न मास्क न सेनेटाइजर
हाथ ठेला वालों के पास न तो मास्क ही है और न ही सेनेटाइजर यदि मास्क लगाए भी हैं तो उसे नीचे लटकाए रखते हैं और यदि पुलिस का वाहन दिखता है तो यह मास्क लगाते हैं। ऐसे में फल और सब्जी खरीदने के बाद अपने हाथ सेनेटाइज करें साथ ही पैसों को भी सेनेटाइज करें लेकिन इन नियमों का पालन भी नहीं हो रहा है जिससे भी कालोनियों में कोरोना पैर पसार रहा है।

कई घरों में सब्जी और फलों से फैला कोरोना
शहर के कई इलाकों में कोरोना फैलने की जो वजह सामने आई है उसमें फल और सब्जी हैं। लोगों का कहना है कि वह अपने घरों से बाहर तो निकले ही नहीं लेकिन सब्जी और फल घर के अंदर आए ऐसे में वह लोग कोरोना के मरीज बने। इसलिए जब भी सब्जी और फल खरीदें तो संभलकर खरीदें।