युवक की मिली नग्न हालत में लाश,दोस्त के अनुसार अगवा किया था उसे - karera news

करैरा। खबर जिले के करैरा अनुविभाग के दिनारा थाना क्षेत्र से आ रही हैं कि थाना क्षेत्र में कडोरा लोधी युवक की अर्धनग्न लाश गांव से 35 किमी दूर भौती थाना क्षेत्र में मिली हैं। मृतक के अपहरण करने की सूचना मृतक के दोस्त ने ही दी हैं,पुलिस इस मामले में जांच में जुटी हैं लेकिन प्रथम दृष्टि में यह गला दबाकर हत्या का मामला नजर आ रहा हैं।

दिनारा क्षेत्र के कडोरा लोधी गांव के युवक की घर से 35 किमी दूर भौंती थाना क्षेत्र में लाश मिली है। किसी ने युवक की गला दबाकर हत्या कर दी और गुमराह करने के लिए नग्न हालत में लाश दूर ले जाकर फेंक दी। युवक घर पर शादी में खाना खाने की कहकर बाइक से निकला था लेकिन मृतक संजीव के ही मोबाइल से उसके दोस्त ने घर वालों को उसके अगवा होने की सूचना दी थी। हत्या का मामला पूरी तरह संदिग्ध नजर आ रहा है।

जानकारी के मुताबिक संजीव उर्फ वीरेंद्र प्रजापति उम्र 24 वर्ष पुत्र श्यामलाल निवासी करोड़ा लोधी मंगलवार की शाम किसी शादी में खाना खाने की कहकर घर से निकला था। बाद में संजीव के मोबाइल से उसके दोस्त नीरज परिहार का घर पर फोन आया। नीरज ने बताया कि गाड़ी से आए चार से पांच लोग उसकी मारपीट कर जबरन अगवा करके साथ ले गए। इसके बाद परिजन भी संजीव की खोजबीन में जुट गए।

बुधवार की सुबह करैरा थाने पहुंचने पर बताया कि किसी की भौंती थाना क्षेत्र में लाश मिली है। परिजन पहुंचे तो मृतक की शिनाख्त संजीव प्रजापति के रूप में की। बताया जा रहा है कि मृतक की डेढ़ से दो साल पहले शादी हुई थी और एक बच्चा भी है।

बामौर-डामरौन रोड पर बुधवार की सुबह अज्ञात लाश पड़ी होने की सूचना चौकीदार ने भौंती थाना पुलिस काे दी। पुलिस पहुंची तो यहां मृतक के बदन पर एक भी कपड़ा नहीं था। ऐसा लग रहा था कि किसी ने मारपीट कर गला दबाकर हत्या की है।

बगल में ही बाइक क्रमांक यूपी93 एच7537 खड़ी थी जिसमें चाबी लगी थी। नंबर सर्च करने पर बाइक मृतक के भाई के नाम दर्ज निकली और परिजनों के आ जाने से मृतक की शिनाख्त संजीव प्रजापति के रूप में हो गई।

दोस्त के बयानों के आधार पर क्राॅस चेक कर रहे
दोस्त नीरज परिहार ने जो घटना पुलिस को बताई है, पुलिस मौके पर उसे ले जाकर क्राॅस चेक कर रही है। साथ ही मोबाइल की सीडीआर निकलवाने के लिए भेज दी है। मामले में दोस्त की भूमिका भी संदिग्ध नजर आ रही है।

वही भौंती थाना प्रभारी पूनम सविता का कहना हैं कि युवक की लाश बरामद हुई है। हत्या किसने की है, इस बात का जिस युवक ने मृतक के अगवा होने की बात कही है,उसके बयानों को 8-10 जगहों से मौके पर ले जाकर क्राॅस करा रहे हैं।