CORONA वाले गांव में शादी-बारात, मनरेगा और आवाजाही सब कुछ बंद करो: मुख्यमंत्री

शिवपुरी। सीएम ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए सभी कलेक्टरों को निर्देश दिए है कि वह कोरोना को लेकर कडा रूख अपनाएं और शहर के पाइंटों पर चैकिंग के अलावा रेड जोन वाले इलाकों को सील कर दें जिससे वहां आवाजाही न हो सके। साथ ही अब जिले में मई के पूरे माह में बैंड, बाजा और बारात को पूरी तरह से लॉक कर दिया गया जिससे कोरोना न फैले और इसकी चैन को तोडने का काम किया जा सके।

बैंड, बाजा, बारात लॉक
मई के पूरे माह शादियां नहीं होगी और यदि कोई चोरी छिपे शादी आयोजित करता है तो उनके विरूद्ध कार्रवाई की जाए। इतना ही नहीं शादियों से कोरोना फैला है यह बात पहले भी सामने आई हैं इसलिए शादियों को फिलहाल रोक दिया जाए।

बंद होगा मनरेगा का काम
मनरेगा योजना के तहत गांवों में लोगों को रोजगार दिया जा रहा था जिससे वह कोरोना काल में बाहर मजदूरी को न जाएं। लेकिन जिन गांवों में कोरोना का असर है अब उन गांवों में मनरेगा के कामों को 15 मई तक रोक दिया जाएगा।

पंचायत भवन को बनाए कोविड सेंटर
सीएम ने निर्देश दिए हैं कि गांवों में जो पंचायत भवन है उन्हें कोविड सेंटर के रूप में विकसित किया जाए और कोरोना मरीजों को वहां रखा जाए जिससे गांवों में कोरोना न फैल सके।

गांव वालों की टीम बनाए वह रखेगी निगरानी
सीएम ने निर्देश दिए हैं गांवों में गांव वालों की ही टीम बना दी जाए जिससे वह गांवों में निगरानी रख सके और देखें कि कोरोना का मरीज और उसके परिजन आइसोलेशन के नियमों का पालन कर रहे हैं या नहीं।