बजरंग दल ने बैराड़ नगर में पक्षियों को पानी पिलाने को लेकर की व्यवस्था - Bairad News

बैराड़। विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल समाज में सेवा के कार्य सदैव करता रहता है इसके साथ ही हिंदू समाज की रक्षा का दायित्व भी बजरंग दल ने थामा है इसी क्रम में इस समय देश में वैश्विक महामारी कोरोना के चलते शिवपुरी जिले में कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है।

इस कोरोना कर्फ्यू में पशु पक्षियों के लिए दाने पानी की व्यवस्था होना मुश्किल हो रहा है। कोरोना कर्फ्यू के साथ-साथ दोपहर में अत्यधिक धूप भी पड़ रही है। जिसके चलते विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल प्रखंड बैराड़ के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को पक्षियों के लिए पानी पीने की व्यवस्था पूरे नगर में मिट्टी के बने परिंडो को बांधकर की।

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने बैराड़ नए बस स्टैंड से लेकर से मातारोड़ तक व विभिन्न स्थानों अस्पताल, थाना, तहसील परिसर, मंदिर आदि जिन स्थानों पर पक्षियों का अत्यधिक शोर गुल है उनसभी स्थानों पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के पानी के परिंडे बांधे।

साथ ही संकल्प लिया की प्रत्येक दिन एक कार्यकर्ता परिंडे में पानी भर पक्षियों के लिए पानी की व्यवस्था करेगा। इस अवसर पर विश्व हिन्दू परिषद अध्यक्ष दिलीप मरैया, बजरंग दल प्रखंड संयोजक प्रिन्स प्रजापति, गौ रक्षा प्रमुख अजमेर चिड़ार, सह सुरक्षा प्रमुख राजू परिहार,अभनीश शर्मा, छोटू गुप्ता इत्यादि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।