हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में नीलेश राजपूत ने लगाई फांसी, 20 दिन पहले बहन की शादी की थी - Shivpuri News

शिवपुरी। शहर के फिजिकल थाना क्षेत्र में आने वाली कॉलोनी आरके पुरम हाउंसिग बोर्ड कॉलोनी के एचआइजी-1 में एक युवक ने अज्ञात कारणों के चलते फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला को समाप्त कर लिया। इस मामले की सूचना पर थाना प्रभारी कृपाल सिंह राठौड मौके पर पहुंचे और लाश को नीचे उतरवाकर मर्ग कायम कर मामला विवेचना में ले लिया है।

जानकारी के अनुसार मृतक का नाम जयंत राजपूत है जो दतिया निवासी नीलेश सिंह राजपूत का पुत्र है। नीलेश राजपूत आरके पुरम हाउंसिग बोर्ड में किराए के मकान में रह रहे थे और वह देशी दवाएं बनाने का काम करते हैं।

उनका पुत्र जयंत राजपूत दिल्ली में रहता है और लॉकडाउन के चलते अपने परिवार के साथ कुछ दिनों से रह रहा था। जिस वक्त जयंत ने मौत को गले लगाया उस वक्त वह घर पर अकेला था। इसी दौरान उसने फांसी लगा ली। घटना का खुलासा तब हुआ जब मकान मालकिन मकान का किराया लेने के लिए डॉक्टर के घर पहुंची।

घर का गेट खुला हुआ था, लेकिन बार-बार खटखटाने के बाद भी कोई नहीं आया। इसके बाद वह घर के अंदर गई तो वहां जयंत फांसी पर झूलता हुआ दिखाई दिया। इसके बाद उसकी सूचना पुलिस को दी गई। डायल 100 कुछ ही देर में मौके पर पहुंच गई।

फिजिकल थाना प्रभारी कृपाल सिंह राठौड़ के अनुसार युवक ने गुरुवार रात को ही फांसी लगा ली थी। उसका शरीर पूरी तरह से अकड़ गया था। अभी कारणों का पता नहीं चल सका। शव को मॉच्र्यरी में रखवा दिया है जिसका आज पोस्टमार्टम होगा। लड़के के स्वजन मुंबई गए हुए हैं। 20 दिन पहले ही उसकी बहन की गुना में शादी हुई है।