रक्तदान के इस जज्बे का सलाम, जरूरत मंद को ब्लड डोनेट करने 120 किमी आए विश्वास - Shivpuri News

शिवपुरी। जिला चिकित्सालय में भर्ती मरीज को रक्त की बेहद आवश्यकता थी परंतु शिवपुरी जिले में ए नेगेटिव ब्लड उपलब्ध नहीं हो पा रहा था, जब इस विषय में रक्तदान करने वाले ग्रुप में सूचना प्रसारित हुई तो अशोक नगर के रहने वाले युवक ने शिवपुरी आकर रक्तदान किया जिससे एक गंभीर मरीज की जान बचाई जा सकी।

जानकारी के अनुसार अशोकनगर जिले में संचालित व्हाट्सएप ब्लड हेल्प ग्रुप के सदस्य विश्वास अगरिया को सूचना मिली तो उन्होंने शासकीय जिला चिकित्सालय शिवपुरी में भर्ती मरीज राकेश कुशवाह निवासी छिंगुरा कॉलोनी शिवपुरी का स्वास्थय चिंता जनक हैं और ए निगेटिव ब्लड की अतिशीघ्र आवश्यकता हैं।

रक्तदान सबसे बडा दान के मंत्र को मानते हुए अशोक नगर निवासी विश्वास अपने निजी वाहन से 120 किमी दूर शिवपुरी अस्पताल रक्त देने पहुंचे और 1 यूनिट रक्तदान किया। विश्वास ने कहा कि इश्वर ने मौका दिया किसी की जान बचाने का। इस कोरोना काल में ब्लड डोनर नही मिल रह हैं लगातार ब्लड की कमी हो रही हैं युवाओ से अपील हैं कि कोरोना की वैक्सीन लगवाने से पहले रक्तदान अवश्य करे।

इस ब्लड डोनेट कार्य करवाने में माई मानव सेवा समिति शिवपुरी, अशोकनगर ब्लड ग्रुप के सहयोगी अंकित गर्ग, सद्दाम खान, संचालक प्रियेश शर्मा जी का विशेष प्रयास रहा।