मेडिकल कॉलेज में कोरोना से लडने के 100 बिस्तरीय वार्ड और तैयार होगा: राजे ने दिए निर्देश - Shivpuri News

शिवपुरी। प्रदेश की कैबिनेट मंत्री और शिवपुरी जिले की कोविड प्रभारी मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने गूगल मीट के माध्यम से मेडिकल कॉलेज में कोविड महामारी से निपटने के लिए की गई व्यवस्थाओं की समीक्षा की और जरूरी निर्देश दिए। बैठक में प्रमुख सचिव श्रीमती दीप्ति गौड़ मुखर्जी, कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह, मेडिकल कॉलेज के डीन अक्षय निगम शामिल हुए।

मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने निर्देश दिए हैं कि मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर युक्त सौ बिस्तरीय वार्ड तैयार करना है। इसके लिए पर्याप्त स्थान चिन्हित करें। साथ ही स्टाफ की भी पूर्ति होना चाहिये। जिसमें चिकित्सक, नर्स और पैरामेडिकल स्टाफ की भी नियुक्ति कि जाना है। स्टाफ की पूर्ति के लिए अभी से तैयारी शुरू करें। मेडिकल कॉलेज के डीन अक्षय निगम ने बताया कि अभी 30 नर्स की नियुक्ति की गई है।

इसके अलावा डॉक्टरों की भी भर्ती की जा रही है। जल्द स्टाफ की कमी दूर की जाएगी।मंत्री श्रीमती सिंधिया ने निर्देश देते हुए कहा है कि कोविड वार्ड में मरीजों को गुणवत्ता युक्त खाने पीने की व्यवस्था होनी चाहिए। साथ ही मरीजों के परिजन को उनसे वीडियो कॉल के माध्यम से बात कराएं, जिससे उनके परिजन मरीजों का हाल-चाल जान सकेंगे। यदि अटेंडर मरीज के पास जाते हैं तो वह पीपीई किट के साथ पूरी सुरक्षा से जाएं।

उन्होंने कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह को भी निर्देश दिए हैं कि हॉटस्पॉट वाले एरिया में विशेष निगरानी करने की जरूरत है। अधिकारियों की टीम को सक्रिय करें, जो क्षेत्र में जाकर भ्रमण करेगी और कोरोना कर्फ्यू का पालन कराने के साथ ही संदिग्ध मरीजों का टेस्ट कराने आदि की निगरानी करेगी। रेड जोन वाले एरिया में पॉजिटिव केस की स्थिति में सुधार होना चाहिये।