कुंभ से लौट रहे श्रृद्धालु और मजदूर बन सकते हैं खतराः प्रशासन को रखनी होगी निगाहें - Shivpuri News

शिवपुरी। हरिद्वार में आयोजित कुंभ और बाहर के इलाकों में मजदूरी करने गए मजदूर और बाहर से आ रहे लोग आमजन के लिए खतरा साबित हो सकते है। लॉकडाउन के बाद से मजदूरों के आने का सिलसिला शुरू हो गया है और गांव गंाव से गए यह मजदूर अब अपने घरों को वापस लौट रहे हैं ऐसे में संक्रमित होने का खतरा और ज्यादा बढ गया है।

हरिद्वारा से लौट रहे श्रृद्धालु पहुंच रहे घर

हरिद्वार कुंभ से लौट रहे श्रृद्धालुओं को भी अब जांच के दायरे में लेना होगा। हरिद्वार कुंभ में जिले सहित शहर से कई लोग कुंभ स्नान के लिए गए थे लेकिन यह लोग वापस तो लौट आए हैं लेकिन यह किसी तरह की जानकारी प्रशासन को तक नहीं दे रहे हैं।

ऐसे में जब कोरोना से साधुओं की मौत तक हो चुकी है तो इनकी जांच की जाना आवश्यक है साथ ही ऐसे लोगों को होम कोरंटाइन में रखा जाना चाहिए जिससे लोगों को सुरक्षित रखा जा सके।

यूपी के मजदूर जा रहे जिले से

यूपी से गुजरात और महाराष्ट्र के लिए तमाम मजदूर सहित अन्य कारोबार करने वाले लोग कोरोना के एक बार फिर कहर ढाने के बाद वापस अपने घरों का रूख करने लगे हैं और यह लोग जिले की सीमा से गुजर रहे हैं।

गुजरात में संक्रमित लोग अधिक है ऐसे में संक्रमित होने का खतरा मंडरा रहा है। ऐसे में बाहर से आ रहे यह मजदूर कहीं जिले वासियों के लिए खतरा न बन जाएं।