कोरोना रिटर्न शादी बदल गई नेनौ रूप में, मंदिर, मस्जिद और सड़कों से गायब लोग- Shivpuri News

शिवपुरी। नग्न आंखो से न दिखाई देने वाले कोविड 19 के एक वायरस ने लोगो को जीवन किस कदर बदल दिया किसी ने इसकी कल्पना भी नही की होगी,एक सूक्ष्म सा वायरस पूरी दुनिया की रफ्तार थाम लेगा,कोरोना की दूसरी लहर सुनामी से भी अधिक खतरनाक हैं।

कोरोना के इस वायरस के कारण मंदिर, मस्जिद, गुरूद्वारा सहित चर्च को लॉक कर दिया है और इनमें महज 5 लोगों ही पूजा अर्चना और इबादत कर सकते हैं। ऐसे में लोगों का कहना है कि कोरोना के चलते अब भगवान के पट तक बंद कर दिए गए हैं।

शादियों की रस्में भी घर में

24 अप्रैल को सहालग है ऐसे में कई घरों में शहनाई गूंजनी हैं लेकिन कोरोना के चलते शादियों के मायने बदल तक गए हैं और शादियों में महज 20 लोग ही शामिल हो सकते हैं। ऐसे में जिन घरों में शादी है वह लोग अपने घर पर ही रस्मों को निभा रहे हैं।

मार्निंग वॉक से लेकर पार्क में घूमना बंद

कोरोना रिटर्न के कहर के चलते लोगों की सुबह की मार्निंग वॉक सहित पार्क में घूमना तक बंद हो गया है। लोगों का कहना है कि कोरोना ने उनकी दिनचर्या ही बदलकर रख दी है।

बच्चे घरों में लॉक, पढाई आनलाइन

इधर कोरोना के चलते बच्चे भी घरों में लॉक हैं और माता पिता कोरोना के भय से उन्हें घर से बाहर नहीं भेज रहे हैं तो पढाई भी अब पूरी तरह से आनलाइन शुरू हो गई है। कोरोना ने लोगों की दिनचर्या से लेकर जिंदगी पूरी तरह से बदलकर रख दी है।