लॉकडाउन के बाद भी सड़कों पर घूम रहे थे लोग, पुलिस ने की चालानी कार्रवाई - Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी शहर सहित जिलेभर में शुक्रवार की शाम 6 बजे से 60 घंटे का लॉकडाउन शुरू हो गया है और आज शनिवार को लॉकडाउन के दौरान मेडीकल और डेयरी छोड़कर कोई भी दुकान नहीं खोली गई। प्रशासन और पुलिस की टीमें भी सुबह से बाजारों में घूमती रहीं, जिससे सड़कों पर लोगों की आवाजाही कम ही रही। जो लोग सड़कों पर बेवजह घूमते हुए देखे गए उनके यातायात पुलिस ने चालान काटे।

शहर के माधव चौक चौराहा पर सन्नाटा पसरा रहा। वहीं अन्य क्षेत्रों में भी स्थिति यही रही। हालांकि कॉलोनियों मे इक्का दुक्का दुकानें खुली रहीं। लेकिन वह भी प्रशासन की कार्रवाई के कारण डरे सहमे देखे गए। शहरो में दूध और फल व सब्जी की उपलब्धता रही और सब्जी व फल के ठेले वाले फेरी लगाकर लोगों तक फल और सब्जी पहुंचाते देखे गए। वहीं पुलिस भी जगह-जगह सतर्क रही।

शहर के प्रवेश द्वारों पर स्वास्थ्य विभाग की टीमें तैनात रहीं जो बाहर से आने वाले लोगों की जांच करते देखे गए। बस स्टेंड पर भी स्वास्थ्य विभाग द्वारा यात्रियों के टेस्टिंग की व्यवस्था की गई। हालांकि बस स्टेंड पर भीड़भाड़ भी कम थी।

शुक्रवार को शाम 6 बजे लॉकडाउन से पहले शहर में त्यौहारी उत्सव का नजारा देखने को मिला। जिसे न तो प्रशासन और ही पुलिस रोक सकी। लॉकडाउन से पहले बाजार में भारी भीड़ नजर आई। वहीं दुकानों पर भी सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ी। लेकिन शाम 6 बजते ही प्रशासन सख्त हो गया और देखते ही देखते पूरा बाजार बंद हो गया।

हालात यह हो गए कि 6 बजे के बाद पूरा शहर सुनसान हो गया। आज सुबह भी हालात यही रहे। कई लोग घरों से निकलकर बाजारों में घूमने आए, जिन्हे पुलिस की कार्रवाई का सामना करना पड़ा। हालांकि उन लोगों को पुलिस ने आने जाने में छूट दी जो हॉस्पिटल या दवा या दूध लेने घर से निकले थे।
G-W2F7VGPV5M