करीबी ने रची थी सवा करोड़ की चोरी की साजिश, 3 चोर गिरफ्तार: 38.36 लाख रुपए बरामद - Shivpuri News

शिवुपरी। करैरा के पुरानी तहसील के पीछे रहने वाले जाहर सिंह गुर्जर के घर बीेते रोज हुई सवा करोड़ की चोरी का पुलिस ने खुलासा कर दिया है और तीन चोरों को गिरफ्तार कर उनके पास से चोरी की 60 प्रतिशत से अधिक की राशि बरामद कर ली है। पुलिस फरार तीन चोरों की तलाश में जुटी हुई है।

घटना का मास्टर मांईड फरियादी का करीबी है। जिसने झांसी से बदमाशों को बुलाकर चोरी की बारदात को अंजाम दिया था। हालांकि पुलिस ने अभी इस मामले में ज्यादा जानकारी देने से इंकार कर दिया है।

ज्ञात हो कि जाहर सिंह गुर्जर के घर पर जाहर सिंह गुर्जर ने होटल मानसरोवर के सामने स्थित जमीन 1 करोड़ 24 लाख रूपए में बेची थी, जिससे मिले रूपए उसके घर पर रखे थे। जिसकी जानकारी फरियादी के भतीजे के साले को थी और उसने इस बड़ी रकम को चुराने के लिए एक योजना तैयार की और झांसी के एक गिरोह को बुलाकर पहले उनसे जाहर सिंह के घर की रैकी कराई।

इसके बाद 6 और 7 अप्रैल की रात्रि बदमाशों ने जाहर सिंह के घर में चोरी की घटना को अंजाम दे दिया। इतनी बड़ी चोरी का मामला पुलिस की गले की फांस बन गया और पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए मामले की तह तक पहुंचने का प्रयास शुरू किया। इसी बीच पुलिस को फरियादी के एक
रिश्तेदार पर शक हुआ।

जिससे पूछताछ की गई और पूछताछ में आरोपी टूट गया। जिसने पूरे मामले का पटाक्षेप कर दिया। पुलिस ने पकड़े गए मास्टर माईंड की निशानदेही पर झांसी के तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके पास से चोरी की रकम बरामद कर ली। बदमाशों ने पुलिस को बताया कि उनके गिरोह में 6 लोग हैं जो इस तरह की घटनाओं को अंजाम देते हैं। पुलिस को यह भी ज्ञात हुआ है कि पकड़े गए बदमाशों में से एक बदमाश बलात्कार के मामले में फरार चल रहा है।

वही आरोपी के पकडे जाने पर इस मामले मे यह भी खुलासा हुआ हैं कि यह चोरी 1 करोड 24 लाख रूपए की नही थी। फरीयादी ने बातया कि उसका भाई उसके हिस्से के 62 लाख रूपए ले जा चुका था,इस बात की उसे जानकारी नही थी। वही पुलिस ने इस चोरी में गए 38.36 लाख रूपए बरामद कर लिए हैं बाकी रूपए फरार बदमाशो के पास हैं।