जेल की दीवार को फलांग कर फरार हुए कैदी को देर रात पुलिस ने दबौचा: मुख्य प्रहरी व प्रहरी सस्पेंड - Pohri News

Bhopal Samachar
पोहरी। रविवार की सुबह जेल की दीवार फलांघकर भागा बलात्कार के आरोपी हेमंत रावत को पुलिस ने देर रात उसके गांव से गिरफ्तार कर लिया है। कैदी जेल से भागने के बाद अपने गांव पहुंच गया था। पुलिस ने फरार कैदी के खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद उसकी तलाश शुरू की और देर रात उसे पकडऩे में सफलता हासिल कर ली।

पोहरी एसडीएम जेपी गुप्ता ने जांच के बाद मुख्य प्रहरी मोरूलाल आदिवासी और प्रहरी विनय सिंह की लापरवाही के चलते निलंबित कर दोनों को मुख्यालय जिला जेल श्योपुर अटैच कर दिया है।

ज्ञात हो कि बैराड़ थाने में पोक्सो एक्ट के तहत आरोपी हेमंत रावत (21) पुत्र अतरसिंह रावत निवासी ग्राम बेरजा पर केस दर्ज किया था। जिसकी सुनवाई द्वितीय अपर सत्र न्यायाधीश ने की और 24 फरवरी को उसे जेल भेज दिया। रविवार की सुबह हेमंत जेल स्टाफ से नजर बचाकर दीवार पर चढ़ गया और वहां से भाग निकला।

सुबह करीब 7 बजे जब कैदियों की गिनती हुई तब पता चला कि एक कैदी कम है, जिसकी जानकारी लगाई गई तो ज्ञात हुआ कि वह जेल से भाग गया है। उप जेल पोहरी की दीवार में दारारें पड़ गईं हैं। इन्हीं दरारों का फायदा कैदी हेमंत रावत ने उठा लिया। दरारों में खूटियां आसानी से फंस गईं और वह दीवार पर चढ़ गया। खूटियां कब तैयार कर लीं, किसी को भनक तक नहीं लगने दी और मौका पाकर भाग निकला।
G-W2F7VGPV5M