कोविड ICU वार्ड में लापरवाही बरत रहा है विभाग, आइसोलेशन वार्ड ऑक्सीजन तक के लाले - Shivpuri News

शिवपुरी। जिला अस्पाल में बनाए गए कोविड वार्ड में लापरवाही का नजारा देखने को मिला है। यहां भर्ती मरीजों ने गंभीर लापरवाही बरतने के आरोप लगाए हैं। अवधेश गुप्ता के पिता जिला अस्पताल के कोविड वार्ड कें आईसीयू में भर्ती है। उनका कहना है कि यहां न तो समय पर दवा दी जा रही है और न ही समय पर डॉक्टर परीक्षण करने आते हैं। इतना ही नहीं आक्सीजन तक की कमी वार्ड में बनी रहती है।

सफाई तक नहीं होती वार्ड में

कोरोना वार्ड में सफाई का विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए लेकिन लोगों का आरोप है कि यहां वार्ड में गंदगी पसरी है और बदबू भी आ रही है जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड रहा है।

पर्याप्त आक्सीजन तक नहीं

कोरोना मरीजों को सांस लेने में परेशानी होती है ऐसे में उन्हें पर्याप्त मात्रा में आक्सीजन दिया जाना चाहिए लेकिन कोविड वार्ड में मरीजों को पर्याप्त आक्सीजन तक नहीं दी जा रही है।

हवा से आक्सीजन वनाने का प्लांट फिर भी कमी

जिला अस्पताल में हवा से आक्सीजन बनाने का प्लांट लगवाया गया था बावजूद इसके जिला अस्पताल में आक्सीजन की कमी होना कोरोना मरीजों की जान से खिलवाड है। ऐसे में यहां पहले एक एक दिन में 200 सिलेंडर आक्स्ीजन की खपत हुआ करती थी जिसे लेकर जब सवाल उठे तो यहां प्लाुंट लगवाया गया लेकिन अब भी मरीज आक्सीजन को तरस रहे हैं।

पाजिटिव मरीजों के परिजनों की जांच तक नहीं

लोगों का कहना है कि जो मरीज कोरोना पाजिटिव आ रहे हैं। उनके परिजनों की जांच होना चाहिए लेकिन स्वास्थ्य महकमा इस ओर लापरवाह बना हुआ है और मरीज के परिजनों की जांच तक नहीं हो रही है जो गंभीर लापरवाही है जिससे कभी भी कोरोना का विस्फोट हो सकता है।