जिले में 21 नवीन औद्योगिक इकाइयों का हुआ लोकार्पण - Shivpuri News

शिवपुरी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल स्थित मिंटो हॉल में आयोजित राज्य स्तरीय वर्चुअल कार्यक्रम में प्रदेश के 1891 सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों का प्रदेशव्यापी शुभारंभ किया। जिसमें जिले के 21 लघु एवं सूक्ष्म उद्योगों का भी शुभारंभ किया गया।

इस दौरान पूर्व विधायक प्रहलाद भारती सहित अन्य गणमान्य नागरिकों द्वारा जिले की 21 नवीन एमएसएमई इकाईयों का लोकार्पण किया गया तथा मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का लाईव प्रसारण देखा। मुख्यमंत्री चौहान ने उत्कृष्ट एमएसएमई इकाईयों एवं स्टार्टअप उद्यमियों को सम्मानित किया और जिलों के उद्यमियों से संवाद भी किया।

पूर्व विधायक भारती ने कहा कि आज जिले में 21 नवीन एमएसएमई इकाईयों का शुभारंभ किया गया है। जिनमें श्री जयदीप माहेश्वरी मे. श्रीराम ब्रिकेट इंडस्ट्रीज प्रा.लि. पोहरी में, नगमा नाज मे. अलीना गारमेंट, बदरवास और वीरेन्द्र जाटव मे. वीरेन्द्र ग्रेडिंग इंडस्ट्रीज, पिछोर की इकाइयां मुख्य रूप से शामिल है।

उन्होंने कहा कि जिले में औद्योगिक निवेश को बढ़ावा देने के लिए लगातार काम किया जा रहा है। उद्योगों के माध्यम से यह अपेक्षा है कि जिले के लोगों को अधिक से अधिक रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिले में आगामी समय में 21 नवीन उद्योग स्थापित होने जा रहे हैं। इन उद्योगों से लगभग 700 व्यक्तियों को रोजगार भी मिलेगा। इन 21 उद्यमों में से 13 उद्यम का कार्य प्रारंभ हो चुका है एवं 8 उद्यम शीघ्र प्रारम्भ होने जा रहे है।