अब तो सुधरो शिवपुरी वासियों: 6 मौतों के बाद भी नहीं थम रही भीड़, शादियों की शॉपिंग में मस्त पब्लिक - Shivpuri News

शिवपुरी। जिले में 6 लोगों की हाल ही में कोरोना से मौत हो चुकी है लेकिन बाजारों में भीड थमने का नाम नहीं ले रही है। लोगों का कहना है कि अब तो जिलेवासियों को सुधरना होगा नहीं तो मौतों का आंकडा बढता जाएगा। कोरोना ने अपना अभी तांडव शुरू ही किया है। यदि यह अपने रौद्र रूप पर आया तो शमशान में लाशें जलाने तक को जगह नसीब नही होगी।

शादियों की शापिंग में मस्त लोग

सहालग आने वाला है ऐसे में कई घरों में शहनाई बजनी है। लोग शादी की तैयारियों में जुट गए है और बाजारों में खरीदारी का दौर शुरू हो गया है। कपडे, बर्तन, गहने, कास्मेटिक सहित अन्य दुकानों पर लगातार भीड नजर आ रही है। यहां न तो मास्क का ही उपयोग हो रहा है और न ही सुरक्षित दूरी का।

दो गज की दूरी तोड़ रही दम

कोरोना के लिए दुकानों पर दो गज की दूरी आवश्यक है लेकिन कपडे की दुकानों पर यह दूरी दम तोड रही है। शहर के बडे बडे कपडे के दुकानदार नियमों का पालन तक नहीं कर रहे हैं। पास पास ग्राहकों को बैठाकर कपडे दिखा रहे है और उनकी खरीदारी करवा रहे हैं।

अंचल में और बुरे हालात

बात यदि अंचल की करें तो यहां हालात और बुरे हैं। लोग न तो मास्क का ही उपयोग कर रहे हैं और न ही दुकानदार सुरक्षित दूरी का। यहां तो खुलेआम लॉकडाउन के दौरान बाजार खुलते हैं और लोग जमकर खरीदारी करते हैं।