जिले में आज तक की कोरोना की स्थिति: 22 लाख की आबादी में से सिर्फ 83 हजार 696 जांचें, 4275 मरीज पॉजिटिव - Shivpuri News

शिवपुरी। शिवपुरी जिले में कोरोना ने एक बार फिर अपने पैर पसार लिए है। बात करें शुरूआती कोरोना की तो जिले की आबादी 22 लाख के आसपास है। ऐसे में स्वास्थ्य महकमें ने 83 हजार 696 लोगों की जांच की जिसमें 4275 मरीज पॉजिटिव आए है।

इससे एक अंदाजा लगाया जा सकता है कि कोरोना की जांच की रफतार किस कदर धीमी है और अब एक बार फिर कोरोना ने पैर पसार लिए है और हाल ही में 264 मरीज कोरोना के पाजिटिव सामने आए है। ऐसे में आप खुद समझ सकते हैं कि मार्च के माह में ही कोरोना ने पैर पसारे और 264 लोगों को अपनी गिरफत में ले लिया।

हर दिन निकल रहे 35 से अधिक मरीज

बात यदि जांचों की करें तो हर दिन 200 से अधिक मरीजों की जांच की जाती है और 35 से अधिक मरीज कोरोना पाजिटिव सामने आ रहे है। इसके बाद भी लोग नहीं सुधर रहे हैं और न तो मास्क का ही उपयोग कर रहे हैं और न ही सुरक्षित दूरी का ही।

मरीज बढे तो लग सकता है लॉकडाउन

लॉक डाउन फिर से लगने के सवाल की अगर बात की जाये तो फिलहाल शिवपुरी मे नाईट कर्फ्यू लागू किया गया है जो की रात 10 बजे से सुबह के 6 बजे तक लागू रहेगा, इसके साथ ही इस रविवार से हर रविवार को टोटल लॉक डाउन का फैसला जिला संकट प्रबंधन समूह की बैठक मे लिया गया है।

जहाँ लॉक डाउन शनिवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक प्रभावी रहेगा। लॉक डाउन के दौरान गैस,मेडिकल स्टोर और पेट्रोल पंप जैसी आवश्यक वस्तुएँ खुली रहेगी।

नोडल अधिकारी नियुक्त

कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए उसके प्रचार-प्रसार को नियंत्रित करने और बचाव के लिए नगर पालिका परिषद शिवपुरी सीमा क्षेत्र में वार्ड बाय वार्ड दल बनाकर नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं यह सभी अधिकारी अपने सहयोगी अधिकारियों के साथ मिलकर सौपे गए सभी दायित्वों का निर्वहन करेंगे।

कलेक्टर अक्षय ने क्या कहा

सम्पूर्ण लॉक डाउन के सवाल पर शिवपुरी कलेक्टर अक्षय सिंह ने इस बात को स्पष्ट किया है की सम्पूर्ण लॉक डाउन ना लगाए जाने के लिए सभी प्रयास किए जायेगे जिससे आमजन को समस्याओ का सामना ना करना पड़े और आमजन का जीवन भी बाधित ना हो।