बनने से पहले ही बदहाल स्थिति में पहुंची नालियां,भविष्य मेें बनेंगी परेशानी का सबब - Shivpuri News

शिवपुरी। थीम रोड़ का निर्माण इस समय काफी तेज रफ्तार से जारी है। सडक के दोनों ओर पानी की निकासी के लिए नालियों का निर्माण किया जा रहा है। लेकिन यह नाली भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई हैं। जगह-जगह नालियों को अधूरा छोड़ा जा रहा है। वहीं सर्पाकार नालियां भविष्य में लोगों की परेशानी का कारण बनेगी। कार्य की गुणवत्ता को लेकर अभी से सवाल उठने लगे हैं।

ठेकेदार ने जो नालियां बनाई हैं, उसमें उपयुक्त मटेरियल न लगने के कारण वह टूटना शुरू हो गई हैं। वहीं नालियों की तराई भी नहीं की जा रही है। जिस कारण नालियों के ऊपर बनाए गए ढक्कन भी टूटने शुरू हो गए हैं। शहर में अधिकांश हिस्सों में जहां नालियों का निर्माण हो चुका है, वह अभी से ही बदहाल स्थिति में पहुंच गए हैं।

गुना वायपास से लेकर झांसी तिराहे तक जो नाली बनाई गई है, वह सीधी न होते हुए सर्पाकार है। जिस पर ठेकेदार ने नालियों को ढकने के लिए सीमेंट और गिट्टी से ढक्कन बनाए गए हैं, वह भी टूटना शुरू हो गए हैं। कई-कई स्थानों पर नालियों को अधूरा छोड़ा गया है।

साथ ही नालियां बनने के बाद वहां खुदाई के दौरान निकली मिट्टी छोड़ दी है। जिससे लोगों को अपने घरों और दुकानों तक पहुंचने में काफी समस्या झेलनी पड़ रही है। शिकायतों के बावजूद भी ठेकेदारों ने काम पूरा नहीं किया। वहीं पीडब्ल्यूडी के अधिकारी भी इस समस्या से लोगों को निजात दिलाने के प्रयास नहीं कर रहे हैं।

इनका कहना है-
नालियां सर्पाकार अगर हैं, तो उन्हें दिखवाते हैं। वहीं कार्य में गुणवत्ता न होने को लेकर भी हम जांच कराएंगे और ठेकेदार से कहेंगे कि वह जल्द से जल्द अपना काम निपटाए और नालियां की तराई करे। जिससे नालियों को नुकसान न हो।
हरिओम अग्रवाल, एई पीडब्ल्यूडी विभाग शिवपुरी