यातायात पुलिस और ठेले वाले आमने सामने, मारपीट, चक्काजाम - Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। यातायात पुलिस की गुंडई आए दिन सामने आ रही है और यह पुलिसिया रौब के चलते आए दिन लोगों को परेशान करने में जुटे हैं। ऐसा ही मामला गुरूवार को सामने आया जहां कुछ हाथ ठेले वालों को हाथी खाने के सामने लगवा दिया था लेकिन वह लोग आज अस्पताल चौराहे पर आकर अपना कारोबार कर रहे थे।

इतने में यातायात पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे और हाथ ठेला कारोबारी का तराजू जैसे ही उठाया तो उसके बाद एक व्रद्ध ने जब पुलिस को तराजू उठाने से रोका तो पुलिसकर्मियों ने व्रद्ध को चांटा मार दिया जिससे व्रद्ध का चश्मा टूट गया। इसके बाद हाथ ठेला कारोबारियों ने गुस्से में आकर चक्काजाम कर दिया। पुलिस आमजन की सुरक्षा के लिए है न कि उनके साथ अभद्रता करने के लिए।

व्रद्ध बोला बच गई आंख
व्रद्ध गनपतराम का कहना है कि उनका बेटा हाथ ठेले पर कारोबार कर घर का खर्चा चलाता है और आज जब उनका बेटा ठेला लगाए हुए था तभी दो पुलिस वाले यातायात के बुलट पर सवार होकर आए और ठेले से सामान उठाने लगे जब उन्हें रोका तो यह बात उन्हें नागवार गुजरी और उन्होंने चांटा मार दिया।

हाकर्स जोन तक नहीं बना पाई चार साल में नपा
हाथ ठेले वालों को कारोबार करने के लिए नपा को हाकर्स जोन बनाना थी कई बार बैठकों में यातायात से लेकर नपा और पुलिस के अधिकारी मंत्री सहित अन्य नेताओं को हाकर्स जोन बनाने का दंभ तो भरते रहे लेकिन आज तक हॉकर्स जोन का निर्माण तक नहीं हो सका है।

जगह नहीं कैसे करें कारोबार क्या भूखे मर जाएं
हाथ ठेलों पर कारोबार कर अपने घर का भरण पोषण करने वाले अतरसिंह, सोनू, आकाश, राजेन्द्र और राहुल ने बताया कि उन्हें आए दिन यहां से वहां भेज दिया जाता है जिससे उनका कारोबार पूरी तरह से प्रभावित होता है। इनका कहना है कि जगह तक तो प्रशासन और नपा उन्हें दे नहीं पाया है ऐसे में कारोबार पूरी तरह से ठप्प है क्या भूखे मर जाएं।

एफआईआर की दे डाली धमकी
पुलिसिया रौब झाडने वाले यातायात पुलिसकर्मियों का गुरूर इतना था कि छोटे हाथ ठेला कारोबारियों से मारपीट तो कर ही डाली साथ ही उन पर झूठा केस दर्ज करने की धमकी तक दे डाली। ऐसे में छोटे कारोबारी अपना कारोबार करें या फिर पुलिस से उलझें।

दोपहर में पटवा का भी फैंका था सामान
आज दोपहर में भी गांधी चौक पर पटवा अपनी दुकान सजाकर बैठे थे। जिसमें एक पटवा ने पुलिसकर्मीयों से अभ्रदता की थी। जिसके चलते कोतवाली पुलिस उक्त दुकानदार को उठाकर कोतवाली ले आए। जहां पुलिस ने उक्त पटवा पर 151 का मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।
G-W2F7VGPV5M